दैनिक भास्कर हिंदी: आईएसआईएस ऑपरेटिव के पिता को बेटे की करतूत पर अफसोस

August 23rd, 2020

हाईलाइट

  • आईएसआईएस ऑपरेटिव के पिता को बेटे की करतूत पर अफसोस

बलरामपुर, 23 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली में गिरफ्तार किए गए कथित आईएसआईएस ऑपरेटिव अब्दुल यूसुफ खान के पिता कफील अहमद ने कहा है कि वह अपने बेटे को एक बहुत अच्छे शख्स के रूप में जानते थे और उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनका बेटा आतंकवाद की ओर रुख करेगा।

अहमद ने कहा कि उनका बेटा विनम्र स्वभाव का था और उसने कभी किसी से लड़ाई नहीं की।

उन्होंने कहा, मुझे अफसोस है कि वह इस तरह की गतिविधियों में शामिल था। मेरी इच्छा है कि अगर संभव हो सके तो उसे बस एक बार माफ कर दिया जाए लेकिन उसने गलत काम किया है। अगर मुझे उसकी गतिविधियों के बारे में पता होता तो मैं उससे हम लोगों को छोड़ देने के लिए कहता।

अधिकारियों के अनुसार, बलरामपुर जिले के बढ़या भैसाही गांव के रहने वाले 36 वर्षीय खान को शुक्रवार की देर रात मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके से गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि दो पूरी तरह से तैयार आईईडी उसके पास से बरामद किए गए और उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में क्षेत्र में की योजना बनाई थी।

अहमद ने कहा कि उनका बेटा शुक्रवार को घर से चला गया था और उसके बाद उसके ठिकाने का पता नहीं चला।

उन्होंने कहा, शनिवार को, हमें पता चला कि उसे दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है।

खान द्वारा विस्फोटक सामग्री इकट्ठा करने और एक कब्रिस्तान में बम परीक्षण करने के बारे में पूछे जाने पर, पिता ने कहा, मैंने विस्फोटक सामग्री के बारे में कुछ भी नहीं सुना है। अगर मुझे पता होता कि वह विस्फोटक सामग्री इकट्ठा कर रहा था, तो मैंने अपने बेटे को अपने घर पर नहीं रहने देता।

उन्होंने कहा कि पुलिस के आने और सामग्री मिलने के बाद ही मुझे पता लगा कि यह क्या है।

वीएवी/जेएनएस

खबरें और भी हैं...