comScore

अयोध्या पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से पहले कोई बयान देना उचित नहीं : कल्याण

October 28th, 2019 19:00 IST
 अयोध्या पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से पहले कोई बयान देना उचित नहीं : कल्याण

हाईलाइट

  • अयोध्या पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से पहले कोई बयान देना उचित नहीं : कल्याण

अलीगढ़, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने सोमवार को यहां कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई रिटायरमेंट से पहले अयोध्या विवाद पर फैसला देंगे, और उससे पहले इस मुद्दे पर किसी भी पक्ष की तरफ से कोई बयान दिया जाना उचित नहीं है।

कल्याण सिंह ने यहां पर पत्रकारों से बातचीत में कहा, राम मंदिर को लेकर सभी सुनवाई पूरी हो चुकी है। अब निर्णय में ज्यादा समय नहीं लगेगा, क्योंकि भारत के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे रहे हैं, और उससे पहले ही वह राम मंदिर मामले पर निर्णय सुनाएंगे। अब क्या निर्णय देंगे यह तो तभी पता चलेगा, आज इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

कल्याण ने कहा, मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि सभी को सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का इंतजार करना चाहिए और किसी भी पक्ष की ओर से उससे पहले कोई भी बयान दिया जाना उचित नहीं है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा है कि अयोध्या में विवादित स्थल के मसले पर अदालत के निर्णय का इंतजार किया जाना चाहिए।

ज्ञात हो कि 40 दिनों तक चली सुनवाई के बाद पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। सुप्रीम कोर्ट नवंबर के दूसरे सप्ताह तक इस मामले में अपना फैसला सुना सकता है।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
lzRdg