जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में दो आतंकी हमले, CRPF का एक जवान शहीद

jammu and kashmir: Army jawan killed, two injured in terror attack
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में दो आतंकी हमले, CRPF का एक जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में दो आतंकी हमले, CRPF का एक जवान शहीद
हाईलाइट
  • एक सीआरपीएफ जवान शहीद
  • दो घायल
  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दो आतंकी हमले
  • पंचायती चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले हुआ हमला

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दो आतंकी हमले किए गए। जिसमें सीआरपीएफ के जवान चंद्रिका प्रसाद शहीद हो गए। चंद्रिका प्रसाद चुनाव की ड्यूटी में तैनात थे। साथ ही इस हमले में दो जवान घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। बता दें कि हमला ऐसे समय में किया गया है जब जम्मू में पंचायती चुनाव कराए जा रहे है। जम्मू में कल (मंगलवार) को दूसरे चरण का मतदान होना है। हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके हमलावरों की तलाश शुरू की। इसके लिए सेना की टुकड़ी बुलाई गयी लेकिन जैसे ही सेना के जवान काकापोर के पास गुंडबग पर नाका लगा रहे थे तभी आतंकियो ने हमला कर दिया। 

जानकारी के मुताबिक रविवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया। आंतकवादियों ने जिले के काकापोरा क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के निकट सीआरपीएफ शिविर पर गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके। जिसमें एक एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गए। आतंकवादी हमले के बाद क्षेत्र से भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सुरक्षा बलों ने तुरंत इलाके को घेर लिया है और आतंकवादियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। बता दें कि पिछले महीने भी आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया था, जिसमें 55 राष्ट्रीय राइफल्स के 7 जवान घायल हो गए थे।


फेसबुक पर आतंकी बनाने वाली महिला गिरफ्तार
सुरक्षाबलों ने फेसबुक पर युवाओं को बरगलाकर आतंकी बनाने वाली शाजिया नाम की महिला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला पर आरोप है कि ये फेसबुक के जरिए युवाओं को आतंकवाद में शामिल होने के लिए उकसाती थी। जिसमें जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी समूह भी शामिल है। 30 साल की शाजिया को श्रीनगर के नौगाम इलाके से सुरक्षाबलों ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया।


बताया जा रहा है कि शाजिया बांदीपुरा इलाके के संबल की रहने वाली है, उसके दो बच्चे भी हैं। शाजिया एक साल से फेसबुक पर युवाओं को आतंक में शामिल होने के लिए उकसा रही थी। जांच एजेंसियां लंबे समय से इसके फेसबुक अकाउंट पर नजर बनाए हुई थी और मौका लगते ही इसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

Created On :   19 Nov 2018 3:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story