जम्मू-कश्मीर : राज्यपाल एनएन वोरा ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग

jammu and kashmir governor nn vohra calls all party meeting
जम्मू-कश्मीर : राज्यपाल एनएन वोरा ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग
जम्मू-कश्मीर : राज्यपाल एनएन वोरा ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोरा ने राज्य में चल रही समस्याओं को सुलझाने के लिए ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है।
  • महबूबा सरकार गिरने के बाद 20 जून को राज्य में राज्यपाल शासन लगा दिया गया था।
  • यह बैठक कश्मीर मुद्दा सुलझाने और आगामी राज्य चुनाव पर चर्चा के लिए बुलाई है।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोरा ने राज्य में चल रही समस्याओं को सुलझाने के लिए ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगने के बाद पहली बार ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई गई है। राज्यपाल ने यह बैठक कश्मीर मुद्दा सुलझाने और आगामी राज्य चुनाव पर चर्चा के लिए बुलाई है। इस बैठक में सभी पार्टियों के राजकीय अध्यक्ष को बुलाया गया है।

बता दें कि 19 जून को जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया था। समर्थन वापसी को लेकर बीजेपी ने कहा था कि राज्य सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी, इसलिए सरकार गिराने की मजबूरी थी। महबूबा सरकार गिरने के बाद 20 जून को राज्य में राज्यपाल शासन लगा दिया गया था।

इस बैठक से पहले निर्दलीय विधायक इंजीनिजर राशिद ने पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस से अपील की है कि दोनों पार्टी मिलकर राज्य में सरकार बनाएं और केन्द्र सरकार को करारा जवाब दें। राज्यपाल एनएन वोरा ने बुधवार को भी प्रशासनिक और सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की थी। खबर है कि अन्य निर्दलीय विधायकों की इस पर अलग-अलग राय है।

साल 2015 में हुए थे राज्य में चुनाव
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में 87 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2015 में चुनाव हुए थे। जिसमें बीजेपी को 25, पीडीपी को 28, नेशनल कांफ्रेंस को 15, कांग्रेस को 12 और अन्य को 7 सीटें मिली थीं। सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को बहुमत के लिए 44 सीटें चाहिए।

Created On :   22 Jun 2018 7:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story