दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: पुंछ में ​​भारत ने दिया पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब, 3 सैनिक किए ढेर और 8 घायल

July 28th, 2020

हाईलाइट

  • पुंछ के मेंढर सेक्टर में गोलाबारी करने वाली कई चौकियां भी तबाह 
  • पाकिस्तान ने रिहायशी इलाकों और सैन्य चौकियों को बनाया था निशाना  

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पूरी दुनिया कोरोना महासंकट से जूझ रही है, लेकिन बावजूद इसके पाकिस्तान अपनी 'नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से सीमा पार से लगातार सीजफायर के उल्लंघन की घटनाएं सामने आ रही हैं। सोमवार रात करीब 10 बजे भी पकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर के में गोलीबारी की। इसके बदले भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह कर दी हैं। इसमें अब तक तीन सैनिकों के मारे जाने और आठ के घायल होने की सूचना मिली है। वहीं अब भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। 

पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर मेंढर के मनकोट सेक्टर में सोमवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे से एक घंटे तक मोर्टार दागे। सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया तो दूसरी तरफ से गोलाबारी थम गई। रात में दस बजे पाकिस्तान की ओर से मेंढर सेक्टर में दोबारा गोलाबारी शुरू कर दी गई। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में पीओके में हाजीपीर, छंब तथा रखचिकड़ी सेक्टर में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा। इन्हीं सेक्टर की चौकियों से गोलाबारी की जा रही थी। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान तीन सैनिक मारे गए और आठ घायल हैं। कई चौकियों से आग की लपटें भी निकलते देखी गईं। रविवार को भी पाकिस्तान ने मेंढर सब डिवीजन के बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी की थी। 

खबरें और भी हैं...