दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान कर रहा लगातार फायरिंग, 5 नागरिकों की मौत

May 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, कठुआ। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पहले अरनिया और सांबा, अब आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायरिंग की है। इस फायरिंग में अब तक 5 नागरिकों की मौत हो गई है। बीते दिन भी एक 8 साल के मासूम की मौत हो गई थी। बुधवार सुबह से पाकिस्तान कठुआ जिले से हीरानगर में फायरिंग कर रहा है। इस दौरान यहां के लोंदी इलाके में राम पॉल नाम के व्यक्ति को गोली लगी है वह गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

 

 

वहीं, सोमवार को घायल  हुई एक महिला ने भी आज दम तोड़ दिया है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस पर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। गृह मंत्री ने बीएसएफ के जवानों को गोलीबारी का उचित जवाब देने के लिए कहा है। पाकिस्तान की नापाक हरकत के बाद भारत ने यह कड़ी प्रतिक्रिया दी है।  बता दें कि पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ की करीब 40 पोस्टों को निशाना बनाया गया है।

 

 

सभी स्कूलों को बंद कराया गया

बीती रात पाक ने लगातार सीमा पार से गोले दागे, इसमें हीरानगर सेक्टर के लोंदी गांव से तीन और एक व्यक्ति अरनिया सेक्टर में घायल हुआ है। रातभर हीरानगर, सांबा, रामगढ़, अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में गोलीबारी होती रही। जिसके चलते इंटरनेशनल बॉर्डर के पांच किमी. के आस-पास के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए गए। इन सभी इलाकों में बुलेटप्रूफ वाहनों को भेजा गया है। सेना के अनुसार, पाकिस्तान 82MM के मोर्टार गांवों पर दाग रहा है। 


 
इससे पहले बीएसएफ ने पाकिस्तानी बंकरों को नष्ट करने का विडियो जारी किया था। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से घबराई पाकिस्तानी सेना ने तुरंत गोलीबारी रोकने का आग्रह किया था। पर पिछले कुछ दिनों से सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। वह ज्यादातर रिहाइशी इलाकों को निशाना बना रहा है।