जम्मू एवं कश्मीर: आतंकवादियों के हमले में CRPF का एक जवान शहीद

Jammu and Kashmir: Soldiers martyred in terrorist attack
जम्मू एवं कश्मीर: आतंकवादियों के हमले में CRPF का एक जवान शहीद
जम्मू एवं कश्मीर: आतंकवादियों के हमले में CRPF का एक जवान शहीद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के बिजबेहरा शहर में आतंकवादियों की ओर से की गई गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों ने बिजबेहरा शहर में मंगलवार को CRPF की टीम पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ में घायल हुए एक जवान को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने जवान को पास के अनंतनाग शहर में रेफर कर दिया, जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया। तलाशी अभियान के लिए क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया गया है।

बता दें कि बीते दो दिन में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के यह छठवां जवान शहीद हुआ हैं। इससे पहले उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सेना के जवानों ने मुठभेड़ में पांच आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में 5 जवान भी शहीद हो गए थे। 

24 घंटे में 9 आतंकी ढेर
रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया रविवार को बताया था कि मारे गए आतंकवादी उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जब आर्मी के जवानों ने आतंकियों को देखा तो दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया। पिछले 24 घंटे में सेना ने कश्मीर में 9 आतंकियों को ढेर किया है। इसमें चार शनिवार को कुलगाम में मारे गए थे। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे।

पांच जवान शहीद
इस दौरान एक जवान भी मौके पर ही शहीद हो गया जबकि 4 जवानों को अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान चारों जवानों की मौत हो गई। शहीद जवानों में हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण, उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान के छत्रपाल सिंह है।

बुधवार को शुरू हुई थी मुठभेड़
बता दें कि बुधवार दोपहर को ही सेना के जवानों ने इन आतंकियों को घेर लिया था। मुठभेड़ भी हुई, लेकिन धुंध और बारिश का फायदा उठाकर आतंकी घेराबंदी तोड़ भाग निकले थे। गुरुवार और शुक्रवार को मौसम काफी खराब था। शनिवार को मौसम साफ होते ही सेना के जवानों ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। शाम को जब सेना के जवानों ने आतंकियों को फिर से घेरा तब से ही मुठभेड़ जारी थी। 

 

 

Created On :   7 April 2020 6:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story