दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा वाहन समझकर लोगों ने की पत्थरबाजी,ट्रक चालक की मौत

August 26th, 2019

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में प्रदर्शनकारियों ने की पत्थरबाजी
  • पथराव में कश्मीरी ट्रक ड्राइवर नूर मोहम्मद डार की मौत
  • प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों का वाहन समझकर डार के ट्रक पर की पत्थरबाजी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सुरक्षाबलों का वाहन समझकर एक ट्रक पत्थरबाजी कर दी इस घटना में कश्मीरी ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। बिजबेहरा के रहने वाले नूर मोहम्मद डार के ट्रक को लोगों ने गलती से सुरक्षा वाहन समझ लिया था और उन्हें पत्थरों से निशाना बनाया।

डार को सिर में चोट लगी थी, उन्हें शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) श्रीनगर में भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि पथराव करने वाले की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने आम लोगों पर भी पथराव किया। इस महीने की शुरुआत में श्रीनगर शहर में पथराव में 11 वर्षीय लड़की की आंख में चोट आई थी।

इसी बीच, सरकार का कहना है कि कश्मीर में सामान्य स्थिति बनी हुई है। पार्टी प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर जाने से रोकने के बाद कांग्रेस ने केंद्र के दावे को खारिज कर दिया। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक की टिप्पणी को भी खारिज कर दिया, जिन्होंने राज्य में संचार सेवाएं बंद किए जाने को लेकर केंद्र का बचाव किया था और कहा था कि इससे जान बचाने में मदद मिली। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मलिक को जम्मू एवं कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए क्योंकि उनका व्यवहार और बयान भाजपा नेता की तरह ज्यादा हैं।