दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: पत्थरबाजी में तमिनलाडु के पर्यटक की मौत, CM मुफ्ती बोलीं-सिर शर्म से झुका

May 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प के दौरान घायल तमिलनाडु के एक पर्यटक की मौत हो गई। चेन्नई निवासी आर थिरूमनी को श्रीनगर के नार्बाल इलाके में सोमवार सुबह हुए पथराव में सिर में चोट लगी थी। इस मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि थिरूमनी को सौरा स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी  मौत हो गई। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

 

अधिकारी ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। वहीं पर्यटक की मौत पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस घटना की वजह से मेरा सिर शर्म से झुक गया है। महबूबा ने श्रीनगर में मारे गए पर्यटक के परिवार से मिलने के बाद कहा, यह बहुत ही दुखद और व्‍यथित करने वाला है।

 

 

वहीं, उमर अब्दुल्ला ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘हमने उस वाहन पर पथराव कर एक पर्यटक को मार दिया जिसमें वह यात्रा कर रहा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब हम इन पत्थरबाजों और उनके तरीकों को महिमामंडित करते हैं तो हमारे सिर शर्म से झुक जाने चाहिए कि हमने एक पर्यटक को, एक अतिथि को पथराव कर मार दिया।’’

 

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने पथराव में घायल हुई महिला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मुझे यह जानकर भी दुख है कि नरबाल में हुए पथराव में उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा की रहने वाली एक युवती भी घायल हुई है। मैं उसके और अन्य घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ 

 

बता दें कि पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ मागम पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है, इस घटना में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सीएम मुफ्ती ने इससे पहले कहा था कि ज्यादातर मामलों में गरीब परिवारों से ताल्लुक रखने वाले बच्चों के हाथों में ही पत्थर और बंदूकें होती हैं। हमें एक ऐसा रास्ता तलाशने की जरूरत है, जिससे हमारे बच्चे, सेना के जवान और पुलिसकर्मी मारे न जाएं।

 

हाल ही में पत्थरबाजों ने एक स्कूल बस को निशाना बनाया था, शोपियां जिले में दो मई को कुछ अराजक तत्वों ने एक स्कूल बस पर पथराव किया, जिसमें दो बच्चे घायल हो गए थे।