दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीरः शोपियां और किश्तवाड़ में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए चार आतंकी

April 17th, 2020

हाईलाइट

  • शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर
  • किश्तवाड़ में मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की। शोपियां और किश्तवाड़ में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। भारतीय सुरक्षाबलों ने शोपिया के डियारू गांव में दो आतंकियों को मारा वहीं किश्तवाड़ में भी दो आतंकियों को ढेर कर दिया। 

दरअसल भारतीय सुरक्षाबलों को कुछ आतंकियों के शोपियां के डियारू गांव में छुपे होने की खुफिया सूचना मिली थी। जिसके आधार पर सुरक्षाबलों ने गांव को चारों ओर से घेर लिया। जिसके बाद आतंकी एक घर में छुप गए और फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबल भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करते रहे। मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए।

किश्तवाड़ में मुठभेड़
वहीं शुक्रवार को ही किश्तवाड़ में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। कश्मीर पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने कहा कि मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय थे। इन आतंकवादियों ने बुधवार को दचन इलाके में एक पुलिस दल पर कुल्हाड़ियों से हमला किया था और दो सर्विस राइफल लेकर फरार हो गए थे। उस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था, जबकि एक अन्य घायल हो गया था। पुलिस ने कहा, 72 घंटों के भीतर दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है और चुराए गए हथियारों को उनके कब्जे से बरामद कर लिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना की सहायता से किश्तवाड़ जिले के पहाड़ी दचन क्षेत्र में बुधवार को पुलिस दल पर हमला करने वाले हमलावरों का पता लगाने के लिए उसी दिन (बुधवार) से एक अभियान चलाया था।

लॉकडाउन: सीमा पर तैनात सैनिकों की जरूरतें पूरी करने के लिए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें