दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर : एक ही दिन में 3 जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

November 3rd, 2017

डिजिटल डेस्क, कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार शाम से शुरू हुए आर्मी और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में 2 जवान शहीद हो गए, जबकि सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। इस एनकाउंटर में CRPF का एक जवान भी जख्मी हुआ है। वहीं गुरुवार को ही पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर से फायरिंग की गई, जिसमें भी एक जवान के शहीद होने की खबर है। 


संबूरा गांव में मारा गया आतंकी


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा के संबूरा गांव में सिक्योरिटी फोर्सेस को कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सिक्योरिटी फोर्सेस ने पंपोर इलाके के संबूरा गांव में घेरा डाला और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। खबरों की मानें तो, जब सिक्योरिटी फोर्सेस सर्च ऑपरेशन चला रही थी, तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सिक्योरिटी फोर्सेस की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई। आतंकी और सिक्योरिटी फोर्सेस के बीच चले इस एनकाउंटर में 2 जवान शहीद हो गए, जबकि एक आतंकी को मार गिराया जा चुका है। इस एनकाउंटर में CRPF का एक जवान भी घायल हुआ है। 


पाक की फायरिंग में भी एक जवान शहीद


इससे पहले गुरुवार सुबह करीब 9:30 बजे पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर से बॉर्डर पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग में BSF कॉन्स्टेबल तपन मंडल गंभीर रुप से घायल हो गई, जिनकी बाद में मौत हो गई। वहीं जवाबी कार्रवाई में इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की 2-3 पोस्ट को तबाह कर दिया, जबकि इस फायरिंग में पाक के 2 रेंजर्स भी घायल हुए हैं। बता दें कि पाक की तरफ से फायरिंग सांबा जिले में शुरू की गई, जिसके बाद करीब 2 बजे तक दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। 


अनंतनाग में सेना के काफिले पर हमला


सांबा जिले में सीजफायर वॉयलेशन से पहले जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेना के काफिले पर हमला हुआ। यहां आतंकियों ने अनंतनाग के लजीबल में सेना के काफिले पर अंधाधुंध गोलियां चलाई। गोलीबारी के बाद आतंकी फरार हो गए। पहलगाम-अनंतनाग रोड पर यह हमला सुबह करीब 8:30 बजे हुआ। यहां आतंकवादियों ने CRPD की 96वीं बटालियन की गाड़ी पर गोलियां चलाईं। हमले में CRPF के 3 जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।