दैनिक भास्कर हिंदी: झारखंड में चौथे चरण के लिए 15 सीटों पर मतदान खत्म, शाम 5 बजे तक 62.46% वोटिंग

December 17th, 2019

हाईलाइट

  • चौथे चरण में झारखंड की 15 विधानसभा सीटों पर मतदान
  • 15 विधानसभा सीटों पर कुल 221 प्रत्याशी लड़ रहे चुनाव
  • चुनावी मैदान में महिलाएं और ट्रांसजेंडर्स भी शामिल

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान सोमवार सुबह 7 बजे से जारी है। इस चरण में 15 विधानसभा सीटों पर वोटिंग की जा रही है, जिसमें कुल 221 प्रत्याशी शामिल हैं। इसके अलावा इसमें 22 महिलाओं और ट्रांसजेंडर्स उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतरे हैं। 

दोपहर 3 बजे तक 55% मतदान हुआ। नक्सलियों की मतदान बहिष्कार की धमकी और ठंड के बावजूद मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। गिरिडीह जिले के योगीटांड में नक्सलियों ने पोस्टर लगाकर चुनाव बहिष्कार की धमकी दी थी। वहां बूथ के बाहर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है। वहीं, धनबाद विधानसभा के 7 बूथ पर बिजली नहीं होने की वजह से मोमबत्ती के सहारे मतदान कराना पड़ा। 2014 विधानसभा चुनाव के दौरान इन 15 सीटों पर 64.63% मतदान दर्ज किया गया था।

बता दें कि पहले चरण का मतदान 30 नवंबर, दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर और तीसरे चरण का मतदान 12 दिसंबर को हो चुका है। इसके अलावा पांचवे और आखिरी चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान किए जाएंगे। 82 सीटों में चल रहे चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आने हैं। जानकारी दे दें कि प्रदेश की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी को खत्म होने जा रहा है।

9 बजे तक 11.85% वोटिंग

 

झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में दोपहर 1 बजे तक 44.74% मतदान हुआ।

 

 

झारखंड विधानसभा की 15 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 11.85 फीसदी मतदान हुआ है।

 

 

पीएम मोदी की अपील
प्रदेश में चल रहे चौथे चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से वोट देने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'झारखंड विधानसभा चुनाव में आज चौथे दौर के लिए मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपना वोट अवश्य डालें और लोकतंत्र के इस पावन पर्व के भागीदार बनें।'

 

 

चौथे चरण के लिए मतदान हुआ शुरू
झारखंड विधानसभा के चौथे चरण के लिए 15 सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं। वोटर्स मतदान करने के लिए डालने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं।