हाईलाइट
  • पुलवामा हमले की बरसी पर पाक सेना ने की गोलीबारी
  • भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में की गोलीबारी
  • लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे पुंछ सेक्टर में 1 नागरिक की मौत

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पुल​वामा हमले की बरसी पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फिर नापाक हरकत की है। पाक सेना ने लाइन आफ कंट्रोल से जुड़े पुंछ सेक्टर में भारी मात्रा में गोली बारी शुरू कर दी है। इसके जवाब में भारतीय सेना की ओर से गोलीबारी की जा रही है। ताजा जानकारी अनुसार पाक सेना के हमले में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि यह हमला पुलवामा आतंकी हमले की बरसी के मौके पर हुआ है। एक साल पहले अर्धसैनिक बलों के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

 

 

बता दें कि 8 फरवरी को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में ही सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी मात्रा में गोलीबारी की थी। यही नहीं इस दौरान पाक सेना ने मोर्टार तोप से गोलाबारी भी की थी, जिससे भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था, जबकि दो अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पाकिस्तानी सेना ने यहां कुछ चौकियों और रिहाइशी इलाकों में गोलाबारी की थी। इसके जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई पोस्ट को तबाह कर दिया था।

सीमा से सटे इलाकों में दहशत
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अग्रिम चौकियों के साथ ही असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाया जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। अधिकारी ने कहा कि हालांकि किसी आम नागरिक के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सैनिकों को पहुंचे नुकसान के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है। अंतिम खबर मिलने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी।

एलओसी से सटे तमाम इलाकों में हो चुकी गोलाबारी
बता दें कि पाकिस्तान की ओर से बीते कई दिनों से एलओसी से सटे तमाम इलाकों में भारी गोलाबारी की जा रही है। हाल की घटनाओं की बात करें तो पाकिस्तान ने बीते तीन महीनों में बांदीपोरा, कुपवाड़ा, पुंछ और राजौरी जिलों में कई बार भारी गोलाबारी की थी।

भारत-पाक के बीच बढ़ सकता है तनाव
पाकिस्तान ने ये हरकत तब की है जब तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयब एर्दोगान इस्लामाबाद के दौरे पर हैं। संघर्ष विराम के उल्लंघन से पहले पाकिस्तान ने कहा था कि भारत अगले कुछ दिनों में बड़ी कार्रवाई कर सकता है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आएशा फारूकी ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा इमरान खान सरकार को इस तरह का डर है। हालांकि इसका ठोस कारण वो नहीं बता सकीं। फारूकी ने कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान पाकिस्तान के दौरे पर हैं, इस दौरान भारत "गैर जिम्मेदाराना" कार्रवाई कर सकता है।

Created On :   14 Feb 2020 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story