comScore

गाजियाबाद में बदमाशों की गोली से घायल पत्रकार का निधन

July 22nd, 2020 11:30 IST
 गाजियाबाद में बदमाशों की गोली से घायल पत्रकार का निधन

हाईलाइट

  • गाजियाबाद में बदमाशों की गोली से घायल पत्रकार का निधन

गाजियाबाद, 22 जुलाई (आईएएनएस) गाजियाबाद के विजय नगर में 20 जून को अपने आवास के पास सशस्त्र हमलावरों के गोली के शिकार हुए पत्रकार विक्रम जोशी का बुधवार को निधन हो गया।

पत्रकार पर तब हमला किया गया था जब वह सोमवार की रात अपनी दो बेटियों के साथ अपनी बहन के घर से लौट रहे थे। हमलावरों ने उनके आवास के पास ही उनके सिर पर गोली मारी थी।

जोशी की देखरेख करने वाले एक निजी अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि गोली लगने से पत्रकारों के सिर की नसें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थीं।

ऐसा माना जा रहा है कि उन पर यह हमला उस शिकायत का नतीजा है जो उन्होंने 16 जुलाई को विजय नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी। उन्होंने शिकायत की थी कि कुछ लोग उनकी भतीजी को परेशान कर रहे थे।

सीसीटीवी फुटेज में हमलावरों द्वारा उनके बाइक को रोकते हुए देखा जा सकता है, जिसके बाद बदमाशों ने उनके बाइक को घेर लिया और उनको वाहन से खींचकर मारना शुरू कर दिया।

हमलावरों द्वारा घेरे जाने के बाद और बाइक के गिरने के बाद विक्रम जोशी की दोनों बेटियों को भागते हुए देखा जा सकता है।

गोली मारने की घटना के सिलसिले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इसी बीच, स्थानीय बीट प्रभारी राघवेंद्र को त्वरित कार्रवाई नहीं करने और पीड़ित के परिवार द्वारा दायर शिकायत की अनदेखी करने को लेकर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने कहा कि, कुछ दिन पहले कुछ लोग उनकी भतीजी को परेशान कर रहे थे और मेरे भाई ने इसका विरोध किया था और पुलिस शिकायत भी दर्ज की थी। मामला दर्ज भी किया गया था, इसी कारण उन बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी।

पत्रकार के परिवार ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि 16 जुलाई को जोशी और बदमाशों के बीच हाथापाई के बाद शिकायत दर्ज की गई थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

कमेंट करें
tjXv4