भाजपा को जानो के तहत जेपी नड्डा करेंगे नेपाल के पूर्व पीएम प्रचंड से मुलाकात

JP Nadda will meet former Nepal PM Prachanda under Know BJP
भाजपा को जानो के तहत जेपी नड्डा करेंगे नेपाल के पूर्व पीएम प्रचंड से मुलाकात
नई दिल्ली भाजपा को जानो के तहत जेपी नड्डा करेंगे नेपाल के पूर्व पीएम प्रचंड से मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी सेंटर) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से रविवार को मुलाकात करेंगे।

पुष्प कमल दहल, जिन्हें प्रचंड के नाम से भी जाना जाता है। वह रविवार को आयोजित भाजपा के भाजपा को जानो कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। प्रचंड भाजपा अध्यक्ष नड्डा के निमंत्रण पर शुक्रवार को तीन दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं।

पार्टी विदेश मामलों के विभाग के प्रभारी डॉ. विजय चौथवाले ने आईएएनएस को बताया कि प्रचंड भाजपा के भाजपा को जानो के तहत रविवार को नड्डा जी से मिलेंगे। नड्डा के बाद, प्रचंड विदेश मंत्री एस. जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित अन्य से भी मुलाकात करेंगे।

भाजपा के आउटरीच कार्यक्रम भाजपा को जानो के तहत, भाजपा प्रमुख विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से बातचीत कर रहे हैं। इस कार्यक्रम के तहत नड्डा अब तक नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन और अन्य 47 देशों के दूतों से मुलाकात कर चुके हैं।

पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर, नड्डा ने विशेष रूप से विदेशी दर्शकों को संबोधित करने के लिए एक नई पहल भाजपा को जानो शुरू की।

इस पहल के तहत, बातचीत के दौरान नड्डा राष्ट्रीय विकास में भाजपा और उसकी सरकारों के इतिहास, संघर्षों, सफलताओं, विचारधारा और योगदान पर विस्तार से बता रहे हैं। वह विशिष्ट अतिथियों के प्रश्नों को भी संबोधित कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 July 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story