भुवनेश्वर में मिले पटनायक और KCR, महागठबंधन पर किया मंथन

k chandrashekar rao meets odisha cm naveen patnaik in bhubaneshwar
भुवनेश्वर में मिले पटनायक और KCR, महागठबंधन पर किया मंथन
भुवनेश्वर में मिले पटनायक और KCR, महागठबंधन पर किया मंथन
हाईलाइट
  • ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया।
  • केसीआर ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस और बीजेपी से ऊब चुकी है।
  • रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ओडिशा दौरे पर राजधानी भुवनेश्वर पहुंचे।

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को लेकर राजनीतिक दलों की गहमागहमी बढ़ गई है। इसी बीच रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ओडिशा दौरे पर राजधानी भुवनेश्वर पहुंचे। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन प

टनायक ने स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। लगातार दूसरी बार तेलंगाना के सीएम बने केसीआर ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को एकजुट होने की जरूरत है और इसकी शुरुआत हो चुकी है। केसीआर ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस और बीजेपी से ऊब चुकी है। 

 

 

मीडिया से बात करते हुए केसीआर ने कहा, "देश को बदलाव की आवश्यकता है। इसके लिए बातचीत शुरू हो चुकी है। हम सभी अपने-अपने हिस्से का काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ भी ठोस निर्णय निकलकर सामने नहीं आया है। हमदोनों ने भी इसी सिलसिले में बातचीत की। हम फिर से मिलेंगे और इस बारे में और बात करेंगे कि कैसे महागठबंधन को और मजबूत किया जाए। हमें देशभर में लोगों से बात करने की जरूरत है। क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने की सख्त आवश्यकता है, क्योंकि देश की जनता कांग्रेस और बीजेपी को दोबारा केंद्र में नहीं चाहती है और उनसे ऊब चुकी है।" 

 

 

वहीं ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा, "वह अपनी जीत के लिए भगवान जगन्नाथ को धन्यवाद देने आए थे। हमने बहुत से मुद्दों पर बातचीत की। हमने समान विचारधारा वाले दलों से दोस्ती बढ़ाने को लेकर भी बातचीत की। हालांकि हमने लोकसभा चुनाव को लेकर अभी नहीं सोचा है और अभी चर्चा की जरूरत है।" 

 

 

बता दें कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की कवायद शुरू हो गई है। रविवार को बिहार के RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए। इससे पहले 17 दिसंबर को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में विपक्ष ने एकजुटता दिखाई थी। तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम करुणानिधि की मूर्ति अनावरण के मौके पर सोनिया ने कहा था कि "करुणानिधि जब तक जिंदा थे, वह हम सभी एक विचारधारा वाली पार्टियों को साथ देखना चाहते थे और मेरी भी यही इच्छा है।" मूर्ति अनावरण के बाद DMK चीफ स्टालिन ने राहुल गांधी को महागठबंधन का पीएम उम्मीदवार भी बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी में मोदी के नेतृत्व वाले NDA को हराने की पूरी काबीलियत है।

वहीं संसद में शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले भी विपक्ष ने एक बैठक बुलाई थी। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और TDP के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू द्वारा बुलाई गई इस बैठक में आम आदमी पार्टी, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और तृणमूल कांग्रेस समेत कुल 17 पार्टियां शामिल हुईं थीं। वहीं सपा और बसपा ने इस मीटिंग से किनारा कर लिया था। 


 

Created On :   23 Dec 2018 2:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story