दैनिक भास्कर हिंदी: बसपा ने ट्रांसजेंडर काजल नायक को इस सीट से दिया टिकट

March 17th, 2019

हाईलाइट

  • ओडिशा की कोरई सीट से बसपा ने उतारा ट्रांसजेंडर उम्मीदवार।
  • विधानसभा चुनाव में काजल नायर होंगी बसपा कैंडिडेट।
  • चार चरणों में होंगे ओडिशा में विधानसभा चुनाव।

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के कोरई विधानसभा सीट से बीएसपी ने ट्रांसजेंडर काजल नायक को टिकट दिया है। बसपा के टिकट पर 27 वर्षीय काजल नायक कोरई से चुनाव लड़ेंगी। काजल सामजिक कार्यकर्ता और ट्रांसजेंडर एसोसिएशन ऑफ जाजपुर की अध्यक्ष है। वह ट्रांसजेंडर समुदाय के अधिकारों के साथ स्थानीय मुद्दों के लिए काम करती हैं। 


काजल ने कहा कि, मुझे बहुत खुशी है कि बसपा ने मुझे चुनाव लड़ने का मौका दिया। मैंने कई राजनीतिक पार्टियों से संपर्क किया था, लेकिन सबने मेरी बातों को अनसुना कर दिया। मैं बहुजन समाज पार्टी का धन्यवाद देती हूं कि मेरे और ट्रांसजेंडर समुदाय पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा, समाज में ट्रांसजेंडर समुदाय को लेकर कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें उठाए जाने की जरूरत हैं। मैं ट्रांसजेंडर समुदाय सहित जनता से जुड़े सभी मुद्दों को आगे लाउंगी।

 


बसपा नेता कृष्णा चंद्र सगारिया ने कहा कि, पार्टी सभी समुदाय का विकास करने में विश्वास रखती है। कोई भी ट्रांसजेंडर समुदाय को लेकर बात नहीं करता है, मगर हम उनका विकास चाहते है, इनको मुख्य धारा में जोड़ना चाहते हैं। इसलिए पार्टी ने काजल को टिकट दिया है। बता दें कि ओडिशा में 147 विधानसभा सीटें हैं। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के साथ यहां पर लोकसभा चुनाव कराने का फैसला किया है। ओडिशा में चुनाव चार चरणों में सपन्न होंगे। 147 सीटों पर 11, 18,23 और 29 अप्रैल को चार चरणों में वोटिंग होगी। 

खबरें और भी हैं...