मध्य प्रदेश: CM कमलनाथ ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, 15 महीने ही चली कांग्रेस की सरकार

मध्य प्रदेश: CM कमलनाथ ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, 15 महीने ही चली कांग्रेस की सरकार
हाईलाइट
  • 15 महीने ही चली कमलनाथ की सरकार
  • मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राजभवन को पहुंचकर राज्यपाल लाल जी टंडन को इस्तीफा सौंप दिया है। मुख्यमंत्री निवास पर आज (शुक्रवार) कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान कमलनाथ ने कहा, 11 दिसंबर 2018 को पिछली विधानसभा का परिणाम आया है, जिसमें कांग्रेस सबसे अधिक सीटें हासिल करके आई। 17 दिसंबर को मैंने शपथ ली और 25 दिसंबर को मंत्रिमंडल की शपथ ली। आज 20 मार्च है, इस दौरान हमारा प्रयास प्रदेश की तस्वीर बदलने का रहा। 15 महीनों में मेरी क्या गलती थी, अपने राजनीतिक जीवन में मैंने काम पर विश्वास रखा।

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने मेरे कार्यकाल के दौरान हमारे कार्यों के खिलाफ साजिश की, पहले दिन से ये लोग हमारी सरकार गिराना चाहते थे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने 22 विधायकों को बंधक बनाया और ये पूरा देश बोल रहा है। करोड़ों रुपये खर्च कर खेल खेला जा रहा है। एक महाराज और उनके 22 साथियों के साथ मिलकर साजिश रची।

कमलनाथ ने कहा, हमने अपने कार्यकाल में माफियाओं को खत्म करने का काम किया, बीजेपी को यहां सरकार चलाने के लिए 15 साल मिले।सच्चाई थोड़ी समय में सामने आएगी। हमने तीन बार विधानसभा में अपनी बहुमत साबित की। बीजेपी की ओर से जनता के साथ विश्वासघात किया जा रहा है और लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की जा रही है, जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

कमलनाथ ने कहा, मेरी सरकार के 15 महीने के कार्यकाल में हमारे ऊपर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। बल्कि हमारी सरकार ने प्रदेश से माफिया राज खत्म किया। सीएम बोले कि जिसकी सच्चाई थोड़ी समय में सामने आएगी। हमने तीन बार विधानसभा में अपनी बहुमत साबित की। बीजेपी की ओर से जनता के साथ विश्वासघात किया जा रहा है और लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की जा रही है, जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने 22 विधायकों को बंधक बनाया और ये पूरा देश बोल रहा है। करोड़ों रुपये खर्च कर खेल खेला जा रहा है। एक महाराज और उनके 22 साथियों के साथ मिलकर साजिश रची। प्रेस कांफ्रेंस के अंत में कमलनाथ ने कहा मैं आज दोपहर 1 बजे राज्यपाल से मुलाकात करुंगा और उन्हें इस्तीफा सौंप दूंगा। मैं बीजेपी की हथकंडे नहीं अपना सकता हूं। 

 

Created On :   20 March 2020 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story