कर्नाटक: SC में सुनवाई कल, शिवकुमार बोले- बागियों ने पीठ में चाकू घोंपा

Karnataka Assembly floor test SC Hearing tomorrow, HD Kumaraswamy govt, DK Shivakumar, Congress-JDS coalition
कर्नाटक: SC में सुनवाई कल, शिवकुमार बोले- बागियों ने पीठ में चाकू घोंपा
कर्नाटक: SC में सुनवाई कल, शिवकुमार बोले- बागियों ने पीठ में चाकू घोंपा
हाईलाइट
  • विधानसभा में बागी विधायकों पर भड़के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार
  • शिवकुमार ने कहा- बागियों ने मेरी पीठ में चाकू घोंपा
  • बीजेपी वालों के साथ भी ऐसा करेंगे
  • सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक मामले पर सुनवाई टली
  • बुधवार को ही होगी सुनवाई

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में पिछले कई दिन से जारी सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार पर बहुमत साबित करने का संकट है, जो लगातार टलता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर इस मामले पर सुनवाई टल गई है। अब फ्लोर टेस्ट का मामला कोर्ट में कल (24 जुलाई) सुना जाएगा। वहीं कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने बागी विधायकों पर चाकू घोंपने का आरोप लगाया है। 

मंगलवार को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार बागी विधायकों पर भड़क उठे। विधानसभा में उन्होंने कहा, बागी विधायकों ने मेरी पीठ में चाकू घोंपा है, लेकिन चिंता मत करो वो बीजेपी वालों के साथ भी ऐसा ही करेंगे। मैं कह रहा हूं कि वो लोग मंत्री नहीं बन पाएंगे। शिवकुमार ने कहा, जब मैं बागी विधायकों से मिलने मुंबई गया तो उन्होंने मुझे कहा हम यहां से जाना चाहते हैं।

वहीं सुप्रीम कोर्ट में भी फिर से कर्नाटक मसले पर सुनवाई टल गई है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है, अभी स्पीकर चर्चा करवा रहे हैं, शाम तक वोटिंग हो सकती है। लिहाजा सुनवाई बुधवार को ही होगी। कांग्रेस की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, जब याचिका दायर की गई है तो स्पीकर मतदान कैसे करा दें? सरकार को गिरना है आज या कल.. इस पर अदालत ने कहा, ये हम नहीं तय करेंगे कि सरकार कब गिर रही है लेकिन स्पीकर आशावादी हैं और बहस की बात कर रहे हैं।

स्पीकर रमेश कुमार ने आज (23 जुलाई) सुबह 11 बजे कुछ बागी विधायकों को मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन इन्हीं में से एक बागी विधायक ने स्पीकर को चिट्ठी लिखकर 4 हफ्ते का वक्त मांगा है। विधायक का कहना है उन्हें अभी वकीलों से बात करनी होगी।

दरअसल हर बार नई डेडलाइन दी जाती है, लेकिन एचडी कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं हो पा रहा। सोमवार को भी देर रात तक जनता दल सेक्यूलर-कांग्रेस विधायकों के साथ बीजेपी विधायकों का टकराव होता रहा। बीजेपी विधायक विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए अड़े रहे। इसके बाद स्पीकर ने कुमारस्वामी सरकार को हर हालत में मंगलवार शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने को कहा। फ्लोर टेस्ट के लिए सदन की कार्यवाही जारी है। इस दौरान कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार बागी विधायकों पर भड़कते दिखें।

सोमवार को दिन से रात तक चले विधायकों के टकराव के बीच स्पीकर ने कड़ी फटकार भी लगाई थी। स्पीकर रमेश कुमार ने कहा था, मैं रात 12 बजे तक सदन में बैठने को तैयार हूं। आप क्या कर रहे हैं। दुनिया देख रही है। हमें अपने लक्ष्य तक पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा, आप मुझे उस मोड़ पर मत ले जाएं, जहां मुझे आपसे बिना पूछे फैसला लेना पड़े। इसके नतीजे विनाशकारी होंगे।
 

Created On :   23 July 2019 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story