दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी नेता अनंत कुमार हेगड़े को फोन पर मिली धमकी, FIR दर्ज

April 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, कर्नाटक। केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक में बीजेपी के बड़े नेता अनंत कुमार हेगड़े को फोन कर धमकी मिली है। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री ने सिरसी न्यू मार्केट थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने IPC के सेक्शन 504 और 507 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि बीते 5 दिन पहले ही अनंत कुमार हेगड़े की कार को ट्रक से टक्कर मारने की कोशिश की गई थी। इस घटना में वे बाल-बाल बच गए थे, उन्होंने उसी समय कहा था कि यह एक्सीडेंट जानबूझ कर किया गया सा लग रहा है। हालांकि वे इस घटना में बाल-बाल बच गए थे।

 

 

इस घटना के बाद अनंत कुमार हेगड़े के काफिले में मौजूद लोगों ने ट्रक ड्राइवर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। ट्रक ड्राइवर का नाम नासिर है, जो पुलिस की गिरफ्त में है।

 

 

बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है। सभी राजनीतिक दल इन दिनों चुनाव प्रचार में जोर-शोर से लगे हैं। अनंत कुमार हेगड़े भी इन दिनों चुनाव प्रचार में जुटे हैं। पिछले साल उन्हें मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया था। ग्रामीण विकास में दिलचस्पी रखने वाले हेगड़े गैर सरकारी संगठन 'कदंबा' के संस्थापक अध्यक्ष भी हैं। 'कदंबा' ग्रामीण विकास, ग्रामीण स्वास्थ्य, एसएचजी, ग्रामीण विपणन और अन्य ग्रामीण कल्याण के क्षेत्र में काम करती है। 

 

कुछ समय पहले वे टीपू सुल्तान की जयंती मनाए जाने का विरोध के कारण सुर्खियों में आए थे। हेगड़े ने टीपू जयंती को लेकर ट्वीट किया था, 'मैंने कर्नाटक सरकार से कहा है कि मुझे एक बर्बर हत्यारे, सनकी और बलात्कारी को महिमामंडित किए जाने वाले किसी भी शर्मनाक कार्यक्रम में न बुलाए।' अनंत कुमार हेगड़े कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ संसदीय क्षेत्र से पांचवीं बार चुनकर लोकसभा पहुंचे हैं।