दैनिक भास्कर हिंदी: सीएम येदियुरप्पा और पीएम मोदी की मुलाकात, क्या कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की हैं संभावना ?

July 17th, 2021

हाईलाइट

  • येदियुरप्पा की दिल्ली यात्रा से राजनीतिक गलियारों में चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। कयास लगाए जा रहे हैं कि, उन्होंने पीएम से विकास और अपने राज्य से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा की होगी। लेकिन, येदियुरप्पा की दिल्ली यात्रा ने राजनीतिक गलियारों में चर्चा पैदा कर दी थी कि, वह कर्नाटक में कैबिनेट फेरबदल के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की अनुमति ले सकते हैं, जबकि उनके विरोधियों का दावा है कि येदियुरप्पा को उनके खिलाफ पार्टी में बढ़ते असंतोष पर चर्चा के लिए बुलाया गया है।

वहीं भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा,मुख्यमंत्री के खिलाफ पार्टी के अंदर बहुत विरोध है और येदियुरप्पा की केंद्रीय नेतृत्व के बीच बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन होने की संभावना है। कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में मीडिया द्वारा पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने पीएम मोदी के साथ बैठक को लेकर कहा कि, उन्हें इस तरह के किसी भी विकास की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, मैं इसके बारे में नहीं जानता। आपको (मीडिया) मुझे बताना चाहिए। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, येदियुरप्पा के गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ कर्नाटक से केंद्रीय मंत्रिमंडल में नए मंत्री सहित वरिष्ठ मंत्रियों से मिलने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि वह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं। पार्टी के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, येदियुरप्पा के पार्टी नेतृत्व के साथ राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने की संभावना है और उनके मंत्रिमंडल में फेरबदल की अनुमति लेने की संभावना है। उनके राज्य के विकास से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा करने की संभावना है।