जब-जब देश पर संकट आता है, राहुल जी इटली भाग जाते हैं : योगी आदित्यनाथ

जब-जब देश पर संकट आता है, राहुल जी इटली भाग जाते हैं : योगी आदित्यनाथ

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। यूपी में तूफान प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों का जायजा लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर कर्नाटक दौरे पर पहुंच गए हैं। सोमवार को उन्होंने भलकी में एक चुनावी रैली की। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राज्य की सिद्धारमैया सरकार और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया जैसे लोग देश और राज्य के लिए कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, "देश पर जब-जब संकट आता है, तब-तब राहुल जी इटली भाग जाते हैं। सीएम सिद्धारमैया को भी पैसे के अलावा कुछ और नजर नहीं आता।"

 

योगी ने इस दौरान यह भी कहा कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार आते ही कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान जो भी पैसा लूटा गया है, उसे रिकवर कर जनकल्याण के कामों में लगाया जाएगा। भलकी में चुनावी रैली से पहले सीएम योगी छिन्नाबसावा पट्टा देवारा मठ पहुंचे। यहां उन्होंने स्वामी से मुलाकात कर पूजा अर्चना की। 

 


बता दें कि सीएम योगी सोमवार से दो दिन के कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। इन दो दिनों में वे करीब एक दर्जन चुनावी रैलियां करेंगे। इसके साथ ही वे मठ और मंदिरों के दर्शन-पूजन के अलावा कुछ सामाजिक संगठनों से भी मुलाकात करेंगे।

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मतदान में अब महज 4 दिन बाकी हैं। ऐसे में बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी क्षेत्रीय दल जमकर चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही है। बीजेपी की ओर से जहां खुद पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह यहां चुनाव की बागडोर सम्भाले हुए हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी चुनावी रण में डटे हुए हैं। सोमवार को उन्होंने कर्नाटक में बैलगाड़ी और साइकल रैली निकालकर वोटरों से कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील की है।

12 मई को मतदान
कर्नाटक राज्य में 225 विधानसभा सीटे हैं, इनमें एक सीट नॉमिनेटड होती है। यहां बाकी 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है और 15 मई को मतगणना होनी है। मतदान के लिए कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन बनाए जाएंगे। चुनाव में ईवीएम मशीनों के साथ VVPAT मशीनों का उपयोग किया जाएगा। वर्तमान में सत्तारूढ़ के पास 120 सीटें हैं, जबकि बीजेपी के पास 43 और जेडीएस के पास 29 सीटें हैं। 5 सालों बाद बीजेपी सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है। बीजेपी ने चुनावों में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Created On :   7 May 2018 8:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story