दैनिक भास्कर हिंदी: कर्नाटक में मोदी ने झोंकी ताकत, आज 3 रैलियां

September 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक में चुनाव प्रचार-प्रसार अब अपने चरम पर जा पहुंचा है। चुनावी समर को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी बिसातें बिछा दी हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के प्रमुख नेता अंतिम दिनों में कर्नाटक की जनता को अपने पाले में करने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां करने में जुट गए हैं। कर्नाटक में बीजेपी ने सीएम पद का प्रत्याशी भले ही बीएस येदियुरप्पा को बनाया हो, लेकिन चुनाव प्रचार का मुख्य चेहरा पीएम नरेंद्र मोदी ही हैं। पीएम मोदी ने मंगलवार से राज्य में अपना तूफानी चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। बीजेपी ने पांच दिनों में मोदी की 15 रैलियों का कार्यक्रम तैयार किया था, जिसे अब बढ़ा कर 21 कर दिया गया है। 

मोदी की गुरुवार को तीन रैलियां 

1 मई से शुरू चुनाव प्रचार में पीएम मोदी ने चामराजनगर के सांथेमरहल्ली, बेलगावी के उडुपी और चिक्कोडी में रैलियों को संबोधित किया था। गुरुवार 3 मई को पीएम मोदी कलबुर्गी, बल्लारी और बेंगलुरू में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी संगठन ने पहले पांच दिनों में उनकी 15 रैलियों का कार्यक्रम तैयार किया था, जिसे अब बढ़ा कर 21 कर दिया गया है। कांग्रेस जिस तरह भ्रष्टाचार को मुद्दा बना कर बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रही है, उसकी काट में पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर जम कर हमला बोला है। बुधवार 2 मई को उन्होंने नमो एप के जरिए संबोधित करते हुए राज्य के विकास के लिए कृषि क्षेत्र के विकास पर जोर देने की बात कही थी। चुनाव प्रचार में पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बना रहे हैं।

मोदी के नेतृत्व का सहारा

नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत लोकप्रियता की बदौलत बीजेपी ने सन 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से 17 सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी नेतृत्व का मानना है कि मोदी का करिश्माई इस तटवर्ती राज्य के विधानसभा चुनाव में भी काम आ सकता है। यही वजह है कि पार्टी संगठन ने उनकी रैलियों की संख्या बढ़ा दी हैं। मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ भी चुनाव प्रचार के प्रमुख चेहरे हैं। 

राहुल करेंगे चार रैलियां

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार का तूफानी कार्यक्रम शुरू किया है। वह गुरुवार को चार स्थानों पर रैलियां करने वाले हैं। वह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को लगातार घेरते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को निशाना बना रहे हैं। 12 मई को राज्य में चुनाव होंगे और इसके नतीजे 15 मई को सामने आएंगे। अब देखना है कि पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बातों को राज्य की जनता कितना विश्वास करती है।