पानी में बैठकर हो रही मानसून के लिए पूजा, रूठे बादलों को मनाने में जुटी कर्नाटक सरकार

पानी में बैठकर हो रही मानसून के लिए पूजा, रूठे बादलों को मनाने में जुटी कर्नाटक सरकार
हाईलाइट
  • कर्नाटक सरकार के धार्मिक विभाग ने दिए विशेष पूजा के आदेश
  • पानी के बर्तन में बैठकर पुजारी कर रहे हैं पूजा
  • मानसून के लिए कर्नाटक में चल रही है विशेष पूजा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। पूरा देश इस वक्त तेज गर्मी से परेशान है। भीषण गर्मी के चलते कई जगहों पर मौत की खबर लगातार आ रही हैं। ऐसे में कोई पूजा करके मानसून को आमंत्रित कर रहा है, तो कोई गर्मी से निजात पाने की जुगत में लगा हुआ है। इसी तरह बैंगलुरू के सोमेश्वर मंदिर में पुजारी मानसून की बेरूखी को दूर करने के लिए अनोखी पूजा कर रहे हैं। यहां दो पुजारी पानी से भरे हुए बर्तनों में बैठकर पूजा कर रहे हैं और साथ ही मोबाइल से लगातार मौसम की अपडेट भी ले रहे हैं। गौरतलब है कि कर्नाटक सरकार भी मानसून के आगमन के लिए देवताओं की शरण में पहुंचकर हवन और जाप में लगे हुए हैं।

 

 

हालसुरू के सोमेश्वर मंदिर में जारी पूजा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कुछ पुजारी हवन कर रहे हैं, जबकि दो अन्य पानी से भरे बर्तन में बैठकर मौसम की अपडेट ले रहे हैं। 

धार्मिक विभाग मुरजई ने दिए विशेष पूजा के आदेश
गर्मी की मार और बादलों की बेरुखी झेल रहे कर्नाटक प्रदेश में तकलीफों से निजात पाने के लिए सरकार के धार्मिक विभाग ने विशेष पूजा का फरमान जारी कर दिया गया है। भगवान इंद्र को प्रसन्न करने के लिए यह पूजा कर्नाटक के बेलगाम के सवादत्ती (सौंदत्ती) येलम्मा मंदिर में की जा रही है। बता दें कि प्रदेश में मंदिरों की संख्या काफी ज्यादा है, जिसके कारण सरकार ने इसके लिए अलग से एक विभाग का गठन किया है, जिसका नाम मुरजई है।

Created On :   7 Jun 2019 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story