अपने दामाद लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह की मौत पर शोक जता रहा कर्नाटक

Karnataka mourns the death of its son-in-law Lt Col Harjinder Singh
अपने दामाद लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह की मौत पर शोक जता रहा कर्नाटक
हेलीकॉप्टर दुर्घटना अपने दामाद लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह की मौत पर शोक जता रहा कर्नाटक
हाईलाइट
  • कर्नाटक में लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह की मौत पर शोक की लहर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, जिनकी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और अन्य के साथ मौत हो गई थी, की शादी कर्नाटक की प्रफुल्ल से हुई थी। प्रफुल्ल उडुपी जिले के करकला कस्बे के पास सलमारू गांव की मूल निवासी हैं। हादसे की खबर मिलते ही परिवार में मातम छा गया। पूरा उडुपी जिला और राज्य अब अपने वीर दामाद के निधन से शोक में है। हरजिंदर सिंह और प्रफुल्ल एक दूसरे को पसंद करते थे और 15 साल पहले शादी कर ली थी। दंपति की एक बेटी है। हरजिंदर सिंह को सीडीएस बिपिन रावत के सचिव की जिम्मेदारी दी गई थी।

प्रफुल्ल के परिवार वालों को हरजिंदर सिंह का चार साल पहले घर आना याद है। प्रफुल्ल की बड़ी बहन पुष्पा ने याद किया कि कैसे हरजिंदर ने मुस्कुराते हुए परिवार के सभी लोगों से बात की थी और वह बड़ी विनम्रता से पेश आ रहे थे। उन्होंने कहा, वह एक मिलनसार और स्नेही व्यक्ति थे। उन्होंने सभी के साथ अच्छा व्यवहार किया। उन्होंने सहानुभूति के साथ अपने सहयोगियों का भी ख्याल रखा। प्रफुल्ल के भाई अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए नई दिल्ली गए हैं।

परिजनों ने बताया कि हालांकि वे सदमे की स्थिति में हैं, लेकिन दिवंगत हरजिंदर सिंह की पत्नी प्रफुल्ल इस संकट की घड़ी में परिवार के सदस्यों को शांत और साहसी रहने का आह्वान कर रही हैं। प्रफुल्ल की बहन के पति वेलेरियन ने कहा कि जब से यह त्रासदी हुई है, वह बेहद साहस का प्रदर्शन कर रहीं हैं और परिवार के सदस्यों को शांत कर रहीं हैं।उन्होंने याद करते हुए कहा, हरजिंदर सिंह एक मिलनसार किस्म के व्यक्ति थे। वह एक बच्चे की तरह कूल थे।

(आईएएनएस)

Created On :   9 Dec 2021 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story