कर्नाटक बना वैक्सीन अभियान में अव्वल, नवंबर के अंत तक सभी वयस्कों का होगा टीकाकरण

Karnataka tops vaccine campaign, all adults will be vaccinated by the end of November
कर्नाटक बना वैक्सीन अभियान में अव्वल, नवंबर के अंत तक सभी वयस्कों का होगा टीकाकरण
कोरोना वैक्सीन कर्नाटक बना वैक्सीन अभियान में अव्वल, नवंबर के अंत तक सभी वयस्कों का होगा टीकाकरण
हाईलाइट
  • कर्नाटक वैक्सीन अभियान में अव्वल
  • नवंबर के अंत तक सभी वयस्कों का होगा टीकाकरण : स्वास्थ्य मंत्री

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक शुक्रवार रात 9 बजे तक 26.92 लाख लोगों को टीके की खुराक देकर देश में एकदिवसीय कोविड टीकाकरण अभियान में शीर्ष पर है। ये घोषणा शुक्रवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने की। उन्होंने कहा कि दक्षिणी राज्य बिहार और उत्तर प्रदेश से आगे है, जिसने क्रमश: एक दिन में 26.62 लाख और 24.86 लाख खुराकें दी हैं।

उन्होंने कहा, मैं इस ऐतिहासिक टीकाकरण अभियान में शामिल सभी स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने कहा, कर्नाटक द्वारा आज उत्तर प्रदेश और बिहार की तुलना में अधिक खुराक देने का एक अभूतपूर्व प्रयास है, जहां कई गुना अधिक आबादी है। यह वास्तव में शानदार है कि यह प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के साथ मेल खाता है, जिन्होंने सामने से कोविड के खिलाफ युद्ध का नेतृत्व किया है।

कर्नाटक ने अब तक कुल 5 करोड़ कोविड खुराकें देने का आंकड़ा पार कर लिया है। शीर्ष जिले बीबीएमपी क्षेत्र (3.98 लाख खुराक), बेलगावी (2.39 लाख खुराक), दक्षिण कन्नड़ (1.33 लाख खुराक), बल्लारी (1.33 लाख खुराक), तुमकुरु (1.24 लाख खुराक) और मांड्या (1.15 लाख खुराक) थे। बेंगलुरु शहरी, शिवमोग्गा, धारवाड़, रामनगर, हासाना, दावणगेरे, चिकमगलुरु और हावेरी जिलों ने दिन के लक्ष्य का 100 प्रतिशत से ज्यादा हासिल किया। शुक्रवार के प्रदर्शन के साथ ही सितंबर में राज्य में प्रशासित कुल खुराक 87 लाख हो गई है। मंत्री ने कहा, हम सितंबर के लिए निर्धारित 1.5 करोड़ के लक्ष्य को पार करने के लिए बहुत आश्वस्त हैं।

राज्य भर में 12,000 से अधिक कोविड टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण अभियान चलाया गया। इसके साथ ही कर्नाटक ने रात नौ बजे तक 17 सितंबर को कुल 5.12 करोड़ खुराकें दी हैं। उन्होंने कहा, हमें नवंबर के अंत तक राज्य में पूरी वयस्क आबादी का टीकाकरण करने का भरोसा है। भारत ने आज रात नौ बजे तक 2.25 करोड़ खुराक दी। 17 सितंबर तक भारत में कुल खुराकें 79 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Sep 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story