दैनिक भास्कर हिंदी: कश्‍मीर होटल विवाद: मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इनक्‍वायरी शुरू

June 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सेना ने मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इनक्‍वायरी शुरू कर दी है। उन पर श्रीनगर के एक होटल में महिला को ले जाने से रोके जाने के बाद होटलकर्मियों के साथ उलझने का आरोप है। जांच श्रीनगर स्थित एचक्‍यू 15 कोर में ब्रिगेडियर अनुराग के नेतृत्‍व में चल रही है। घटना के बाद पुलिस ने मेजर गोगोई को हिरासत में ले लिया था। हालांकि पूछताछ के बाद उन्‍हें छोड़ दिया गया। 

मेजर गोगोई के खिलाफ जांच में घटना की परिस्थितियों का परीक्षण किया जाएगा। इससे पहले मेजर लीतुल गोगोई पर सेना ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया था। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने तो दो टूक कहा कि अगर मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया है तो उन्हें उचित सजा मिलेगी। सेना प्रमुख के बयान के कुछ देर बाद ही सेना ने मेजर गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इनक्वायरी का आदेश दे दिया। 

गौरतलब है कि पत्थरबाज को जीप से बांधकर घुमाने के बाद मेजर गोगोई चर्चा में आए थे। उन पर आरोप है कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक होटल में वह एक महिला के साथ घुसे थे। इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ और बाद में मैजिस्ट्रेट के सामने महिला का बयान दर्ज कराए जाने के बाद उन्हें भी छोड़ दिया गया। हालांकि दस्तावेजों के आधार पर महिला बालिग साबित हुई। उधर, महिला के परिवार की मांग है कि इस केस को बंद कर दिया जाए।