हाईअलर्ट पर पूरा देश, सरकार ने सभी राज्यों को जारी की एडवायजरी

Keep security forces on alert, Center told states, union territories
हाईअलर्ट पर पूरा देश, सरकार ने सभी राज्यों को जारी की एडवायजरी
हाईअलर्ट पर पूरा देश, सरकार ने सभी राज्यों को जारी की एडवायजरी
हाईलाइट
  • दिल्ली पुलिस के आयुक्त को भी भेजा गया आदेश
  • प्रवर्तन एजेंसियों को अलर्ट पर रखने के निर्देश

नई दिल्ली, आइएनएस। जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवायजरी जारी करते हुए कहा है कि वे कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अलर्ट पर रखें।

सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों, पुलिस महानिदेशकों और दिल्ली पुलिस के आयुक्त को ये आदेश भेजा गया है। इससे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अनुच्छेद 370 हटाने, और जम्मू और कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू और कश्मीर (विधानसभा के साथ)और लद्दाख को (विधानसभा के बिना) में बांटने का फैसला किया था।

आदेश के मुताबिक, यह सुनिश्चित करने के अपेक्षित उपाय किए जा सकते हैं कि देश के सभी हिस्सों में शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे और सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा सके। इस आदेश में जोर दिया गया है कि देश के विभिन्न हिस्सों में जम्मू और कश्मीर के नागरिकों और खासतौर से छात्रों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए, राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को यह भी कहा गया कि अपने कानून प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से सोशल मीडिया पर झूठे, असत्यापित समाचारों, अफवाहों और झूठे संदेशों के प्रसार के खिलाफ सतर्कता बनाए रखें।

 

 

 

 

 

 

Created On :   5 Aug 2019 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story