नन रेप केस: आरोपी बिशप बोला - कुछ लोग चर्च के खिलाफ, वे सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं

Kerela Nun rape reaches in vatican, accused Bishop called it a conspiracy
नन रेप केस: आरोपी बिशप बोला - कुछ लोग चर्च के खिलाफ, वे सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं
नन रेप केस: आरोपी बिशप बोला - कुछ लोग चर्च के खिलाफ, वे सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं
हाईलाइट
  • केरल की नन से रेप के आरोपी बिशप ने पूरे मामले को बताया साजिश।
  • बिशप ने कहा- कुछ लोग चर्च को बदनाम करने के लिए सिस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, जालंधर। केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने इस पूरे मामले को एक साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा है कि कुछ लोग चर्च के खिलाफ हैं और वे चर्च को बदनाम करने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। बिशप फ्रैंको ने कहा, "मुझे लगता है इस पूरे मामले के पीछे वे लोग हैं जो हमेशा से चर्च के खिलाफ रहे हैं। वे सिस्टर्स का इस्तेमाल कर इस पवित्र स्थल को बदनाम कर रहे हैं। यह एक तरह की साजिश है, जिसमें कई लोग शामिल हैं और वे इसका राजनीतिक फायदा उठा रहे हैं। ये लोग सिस्टर्स को आगे कर अपना मकसद साध रहे हैं।"

गौरतलब है कि नन से रेप के मामले में आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई है। इस सम्बंध में कोट्टायम पुलिस ने जालंधर जाकर बिशप से पूछताछ की है। पूछताछ के बाद मीडिया से बात करते हुए आरोपी बिशप ने कहा, "पुलिस ने मुझसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। उन्होंने नन के भी बयान लिए हैं। हमारे बयानों में अंतर पाया गया है। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कौन सही कह रहा है।" इस दौरान केरल में ननों द्वारा हो रहे विरोध प्रदर्शन पर भी बिशप ने अपनी राय दी। उन्होंने कहा, "हां मैंने सुना कि वे लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ये उनका अधिकार है।"

बता दें कि नन से रेप का यह मामला वेटिकन चर्च भी पहुंच गया है। पीड़ित नन ने इस मामले में भारत में वेटिकन सिटी के राजदूत जियामबटिस्टा दिक्वॉत्रो को पत्र लिखकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इस पत्र में लिखा गया है कि बिशप मुलक्कल ने साल 2014 से 2016 के बीच उसका शारीरिक उत्पीड़न किया और पैसे व राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल इस केस को दबाने का प्रयास किया। नन ने पोप से इस मामले में तुरंत दखल की मांग की है।

यह है मामला

इस साल जुलाई में जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ केरल के कोट्टायम में रेप और शारीरिक उत्पीड़न की शिकायत दर्ज हुई थी। शिकायत के अनुसार, जालंधर के बिशप काम के सिलसिले में अक्सर केरल आते रहते थे। इस दौरान उन्होंने कई बार नन के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। मामला सामने आने के बाद आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर केरल में कई जगह प्रदर्शन हुए थे। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है।

Created On :   11 Sep 2018 1:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story