comScore

कमलेश तिवारी की पत्नी ने संभाली नई जिम्मेदारी, बनी हिंदू समाज पार्टी की अध्यक्ष

कमलेश तिवारी की पत्नी ने संभाली नई जिम्मेदारी, बनी हिंदू समाज पार्टी की अध्यक्ष

हाईलाइट

  • किरण तिवारी ने संभाल ली अपने पति की जिम्मेदारी
  • कमलेश तिवारी की लखनऊ में 18 अक्टूबर को हुई हत्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी को हिंदू समाज पार्टी की नई अध्यक्ष बनाया गया है। कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में उनके आवास पर कर दी गई। इसके बाद किरण ने अपने पति की जिम्मेदारी संभाल ली है। बता दें कि आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन कमलेश घर पहुंचे और बेरहमी से उनकी हत्या कर दी। इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं तीन अन्य साजिशकर्ता भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। 

कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि तिवारी को 15 बार चाकू मारा गया। उसके बाद सर पर एक गोली मारी गई थी। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चाकू शरीर के ऊपरी हिस्से में मारा गया था। गले पर भी दो गहरे घाव के निशान थे। 

बता दें हिंदू नेता कमलेश तिवारी ने पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी की थी। जिसके बाद पूरे देश में मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया था। तिवारी के खिलाफ धारा 153-ए (धर्म के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों के उद्देश्य धार्मिक भावनाओं का आपमान करना) के तहत केस दर्ज किया गया था। वहीं योगी सरकार ने तिवारी के परिजनों को 15 लाख रुपए की आर्थिक मदद की है। 

कमेंट करें
7QWOA