हमारा भारत बंद सफल रहा- राकेश टिकैत

किसान आंदोलन हमारा भारत बंद सफल रहा- राकेश टिकैत
हाईलाइट
  • आंदोलनकारी किसानों का भारत बंद आज
  • तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग
  • सरकार किसानों से बातचीत के लिए तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोमवार को पूरे दिन चले भारत बंद आंदोलन के बाद भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा "भारत बंद" सफल रहा और हमें किसानों का पूरा समर्थन मिला। हम सब कुछ सील नहीं कर सकते क्योंकि हमें लोगों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाना है। हम सरकार से बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन कोई बातचीत नहीं हो रही। बता दें कि चार बजते ही सोनीपत में किसानों ने रेलवे ट्रैक खाली कर दिया। किसान सोनीपत रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर बैठे थे। सभी किसान चार बजते ही उठ कर चले गए। किसानों ने कहा कि आज का भारत बंद सफल और आज का प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा।

 

इस बीच बीजेपी सांसद वरूण गांधी ने भी योगी सरकार के नाम एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए वरूण गांधी ने गन्ना किसानों के लिए अहम मांग की है।

इससे पहले न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आज शाम 4 बजे तक बंद रहेगा। लोगों से अनुरोध है कि लंच के बाद ही निकलें, नहीं तो जाम में फंसे रहेंगे। एम्बुलेंस को, डॉक्टरों को, ज्यादा ज़रूरतमंदों को निकलने दिया जाएगा। दुकानदारों से भी अपील की है कि आज दुकानें बंद रखें। वहीं, अमृतसर के पुलिस अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि जहां-जहां पर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वहां पर हमने सुबह से ही फोर्स को तैनात किया हुआ है। हमने सुरक्षा के बहुत पुख्ता इंतज़ाम किए हुए हैं। 

बंद से एक दिन पहले रविवार को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं किसानों से गुजारिश करता हूं कि वे आंदोलन छोड़कर बातचीत का रास्ता अपनाएं। सरकार उनकी ओर से बताई गई आपत्ति पर विचार करने के लिए तैयार है। इससे पहले भी कई बार बात हो चुकी है। इसके बाद भी उन्हें लगता है कि कोई बात बची है तो सरकार उस पर जरूर अमल करेगी।

हरियाणा

हैदराबाद

गाज़ीपुर बॉर्डर

कुरुक्षेत्र

अंबाला

Created On :   27 Sep 2021 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story