दैनिक भास्कर हिंदी: कोझिकोड विमान हादसा : प्रधानमंत्री मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की

August 8th, 2020

हाईलाइट

  • कोझिकोड विमान हादसा : प्रधानमंत्री मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान के रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के तत्काल बाद जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से बात की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, कोझिकोड में विमान दुर्घटना से दुखी हूं। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें राहत एवं बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे की जानकारी मिलने से परेशान हूं। इस दुर्घटना में पायलट सहित 14 लोगों के अभी तक मौत होने की खबर है। दुर्घटना रात लगभग 8.20 घटी। विमान में 10 बच्चों, चालक दल के चार सदस्यों और दो पायलट सहित कुल 190 लोग सवार थे।

यात्रियों को कोझिकोड और मलप्पुरम के विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाने के लिए लगभग 40 एंबुलेंस दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। एक निजी अस्पताल लाए गए कई यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस बीच, मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने स्थानीय स्वशासन मंत्री ए.सी. मोइदीन को दुर्घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है।