क्रिसमस पर मां-पत्नी से मुलाकात करेंगे जाधव, PAK ने दी इजाजत

Kulbhushan meets his mother and wife on Christmas
क्रिसमस पर मां-पत्नी से मुलाकात करेंगे जाधव, PAK ने दी इजाजत
क्रिसमस पर मां-पत्नी से मुलाकात करेंगे जाधव, PAK ने दी इजाजत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण यादव की मां और उनकी पत्नी को उनसे मिलने की इजाजत दे दी गई है। जाधव की मां और पत्नी की कुलभूषण से मुलाकात के दौरान भारतीय दूतावास के स्टाफ सदस्य भी साथ रहेंगे। पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस बारे में ट्वीट किया है। ट्विटर पर सुषमा स्वराज ने लिखा कि पाकिस्तान की सरकार ने सूचित किया है कि वे कुलभूषण की मां और पत्नी को वीजा देंगे। मैंने इस बारे में जाधव की मां अवंतिका जाधव से बात की है और उन्हें इस बारे में बताया है।

10 नवंबर को पाकिस्तान ने जाधव को अपनी पत्नी से मानवतावादी आधार पर मिलने की इजाजत दी थी, लेकिन मां से मिलने का फैसला विचाराधीन था। पाकिस्तान ने बार-बार जाधव तक वाणिज्य दूतावास मुहैया कराने के भारत के अनुरोध को खारिज किया है। उसका कहना है कि जासूसी से संबंधित मामलों में ये लागू नहीं होता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट ने पाकिस्तान की इस पेशकश को अमेरिका के गुपचुप प्रयासों से जोड़ा था, लेकिन पाकिस्तान ने इस बात पर जोर दिया था कि ऐसा विशुद्ध रूप से मानवीय आधार पर किया गया है।

पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय नौसेना का कमांडर जाधव भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसी, रिसर्च एंड एनलिसिस विंग(रॉ) के लिए काम कर रहा था। पाकिस्तानी सेना ने कुलभूषण जाधव को 3 मार्च, 2016 को गिरफ्तार किया था। जधाव पर पाकिस्तान ने जासूसी करने के आरोप लगाए है। पाकिस्तानी सेना के मुताबिक कुलभूषण जाधव को बलूचिस्तान के मशकेल क्षेत्र से एक काउंटर-इंटेलिजेंस ऑपरेशन के माध्यम से पकड़ा गया था।

पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी के आरोपों में फांसी की सजा सुनाई है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने अपने आदेश में इस पर रोक लगा दी है।

Created On :   8 Dec 2017 10:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story