लाबुशेन, हेड के शतक ने वेस्टइंडीज पर ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बढ़ाया

Labushen, Heads century extended Australias dominance over West Indies
लाबुशेन, हेड के शतक ने वेस्टइंडीज पर ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बढ़ाया
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज लाबुशेन, हेड के शतक ने वेस्टइंडीज पर ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बढ़ाया
हाईलाइट
  • पहले दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशेन (120) और हेड (114) क्रीज पर नाबाद रहे

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड के शानदार शतकों ने वेस्टइंडीज पर ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बढ़ाया, क्योंकि मेजबान टीम ने गुरुवार को यहां एडिलेड ओवल में दूसरे (गुलाबी गेंद) टेस्ट के पहले दिन 330/3 का स्कोर बनाया।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशेन (120) और हेड (114) क्रीज पर नाबाद रहे। उन्होंने चौथे विकेट के लिए 199 रन की अटूट साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, डेविड वार्नर (21) के एक बार फिर सस्ते में आउट करने के बावजूद मेहमान टीम की शुरूआत खराब रही।

लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा ने इसके बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर पूरी तरह से हमला बोल दिया। मेहमान टीम ने 10वें ओवर में रोस्टन चेज की फिरकी को बिना किसी सफलता के साथ पेश करने के लिए मजबूर कर दिया। वेस्ट इंडीज द्वारा तीन मेडन फेंके जाने से पहले ख्वाजा तेजी से 40 रन बना लिए।

यह अंतत: डेवोन थॉमस थे, जिन्होंने 95 रन के लाबुशेन-ख्वाजा की साझेदारी को एलबीडब्ल्यू कर समाप्त कर दिया। इसके बाद, स्टीव स्मिथ भी बिना खाता खोले ही चलते बने। उन्हें जेसन होल्डर ने एक स्मार्ट रिटर्न कैच के साथ पवेलियन भेजा।

हेड और लाबुशेन ने मेजबान की पारी को पूरी तरह संभाल लिया और उन्होंने शेष दिन वेस्टइंडीज को परेशान किया। लाबुशेन एक चौके साथ अपने शतक को पूरा किया, जबकि हेड ने ऑफ-ड्राइव के साथ तीन अंकों का आंकड़ा पार किया।

इसके बाद, वेस्टइंडीज ने दूसरी नई गेंद की ओर रुख किया, लेकिन कम रोशनी के कारण पहले दिन खेल को रोक दिया गया। इस समय तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 330 रन बनाए।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Dec 2022 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story