दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: सेहर बाबा वाटर फॉल में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड से 5 की मौत, दर्जनों घायल

July 16th, 2018

हाईलाइट

  • लैंडस्लाइड की वजह से रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 5 लोगों की जान चली गई।
  • ये हादसा जम्मू के सेहर बाबा वाटर फॉल में हुआ।
  • स्थानीय लोगों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की मदद से घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। लैंडस्लाइड की वजह से रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 5 लोगों की जान चली गई, जबकि 29 लोग जख्मी हो गए। ये हादसा जम्मू के सेहर बाबा वाटर फॉल में हुआ। हादसे के बाद सेना, स्थानीय लोगों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की मदद से घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे के नीचे दबने के कारण कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है जिस कारण मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

 

 


 

वॉटर फॉल में नहा रहे थे लोग
रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ताहिर सज्जाद भट्ट ने बताया कि दोपहर में कुछ लोग सेहर बाबा वाटर फॉल में नहा रहे थे। तभी बारिश की वजह से पहाड़ी से एक चट्टान के बड़े टुकड़े लोगों पर जा गिरे। इन टुकड़ों की चपेट में आने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में से 14 को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है और अन्य को जिला अस्पताल रियासी में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में मदद के लिए सेना, प्रशासन और आपदा विभाग की टीमों को लगाया गया है।

बता दें कि रियासी शहर से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित वॉटलफॉल सियार बाबा चिनाब नदी पर स्थित है। यहां सौ फुट से ज्यादा ऊंचाई से गिर रहे पानी का दृश्य पर्यटकों को काफी आकर्षित करता है। रविवार को छुट्टी होने के कारण यहां पर पर्यटकों की बड़ी संख्या मौजूद थी, इसी दौरान हुए हादसे के कारण जान-माल का बड़ा नुकसान हुआ।