जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

February 22nd, 2022

हाईलाइट

  • आतंकी की पहचान इलाहीपोरा निवासी दानिश अहमद शाह उर्फ हारिस के रूप में हुई है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी को बांदीपोरा जिले में अन्य सुरक्षा बलों की मदद से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि बांदीपोरा के अलोसा इलाके में आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, 26 असम राइफल्स और सीआरपीएफ के संयुक्त दलों ने एक विशेष चौकी स्थापित की थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को चौकी के पास आते देखा गया और संयुक्त पक्षों द्वारा चुनौती दिए जाने पर व्यक्ति ने पास के बगीचों की ओर भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क कर्मियों ने पीछा किया और उसे पकड़ लिया।

उसकी पहचान इलाहीपोरा निवासी दानिश अहमद शाह उर्फ हारिस के रूप में हुई है।

उसके पास से एक चीनी पिस्तौल और एक ग्रेनेड सहित हथियार और गोला-बारूद जैसी आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

पुलिस ने कहा, शुरुआती पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह लश्कर के आकाओं समा उर्फ अली और हिलाल मलिक (पाकिस्तान में ए/पी) के इशारे पर काम कर रहा था और उसे लश्कर के माध्यम से हथियार और गोला-बारूद मुहैया कराया गया था।

यह भी पता चला है कि उसे लश्कर के आतंकवादी आशिक युद्ध (अब समाप्त) द्वारा एक हाइब्रिड आतंकवादी के रूप में भर्ती किया गया था और 2019 में उसकी मौत के बाद उसे बाद में आतंकवादी फयाज युद्ध द्वारा नियंत्रित किया गया था।

पुलिस ने कहा कि यह बात भी सामने आई है कि वह हथियारों और गोला-बारूद के विशेष प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान जाने खातिर यात्रा दस्तावेजों की व्यवस्था कर रहा था।

पुलिस ने कहा, उस पर बांदीपोरा में हाल के हमलों में मदद करने में भी शामिल होने का संदेह है। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

(आईएएनएस)