दैनिक भास्कर हिंदी: गुजरात में सीट को लेकर कांग्रेस और पटेलों के बीच घमासान

November 21st, 2017

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद। गुजरात में रविवार को पाटीदार और कांग्रेस के बीच समर्थन को लेकर सहमति बनी थी। लेकिन समर्थन की यह खुशियां पूरे एक दिन भी नहीं चल पाई। बता दें कि बीती रात पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के सदस्यों ने पहली चुनाव लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस के सूरत के दफ्तर पर हमला कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने PAAS के दो सदस्यों के नेताओं के नाम बिना सहमति के लिस्ट में शामिल कर लिए हैं।

गौरतलब है कि सूरत में कांग्रेस के दफ्तर के नजदीक PAAS और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। PAAS सदस्यों का आरोप है कि टिकट वितरण में उन्हें नजरअंदाज किया गया है। PAAS की सूरत इकाई के संयोजक धार्मिक मालवीय ने धमकी दी कि वे शहर में कांग्रेस के दफ्तर को तब तक नहीं चलने देंगे जब तक कि सीटों में PAAS को उचित हिस्सेदारी नहीं मिल जाती। हार्दिक पटेल के करीबी सहयोगी और आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस से बातचीत के लिए PAAS की तरफ से प्रतिनिधि दिनेश बंभानिया ने कहा, 'कांग्रेस ने हमारी कोर कमिटी को विश्वास में लिए बिना ही PAAS सदस्यों के लिए टिकटों का ऐलान कर दिया। हम कांग्रेस के दफ्तरों पर हमला कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।' बंभानिया PAAS के सह-संयोजक भी हैं।

इससे पहले, PAAS 5 सीटों पर लड़ने के लिए राजी हो गई थी। कांग्रेस की तरफ से रविवार रात को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई जिनमें PAAS के 2 नेताओं के भी नाम शामिल थे। राजकोट की धोराजी सीट से कांग्रेस ने ललित वसोया और जूनागढ़ से अमित थुम्मार को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि कांग्रेस ने कल देर रात विधानसभा चुनाव के लिए 77 उम्मीदवारों की लिस्ट की घोषणा की थी।

आरक्षण के मुद्दे पर आज होगी घोषणा
समर्थन का ऐलान करने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल सोमवार को आरक्षण पर PAAS के रूख के बाबत आधिकारिक घोषणा राजकोट में एक जनसभा में करेंगे। बता दें कि रविवार शाम गांधीनगर में कांग्रेस नेताओं और PAAS के नेताओं के बीच मीटिंग हुई। मीटिंग में आरक्षण की डिमांड पर चर्चा की गई। मीटिंग के बाद बाद कांग्रेस ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के साथ समझौते का दावा किया। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने बताया कि पाटीदारों के साथ जो सहमती होनी थी वो हो चुकी है। हालांकि, उन्होंने ये नहीं बताया कि समझौता किस फॉर्मूले के आधार पर किया गया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को हार्दिक पटेल खुद इसका ऐलान करेंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 : कांग्रेस और पाटीदारों में बनी सहमति, हार्दिक पटेल आज करेंगे ऐलान