लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने लखनऊ के जौहरी से मांगी रंगदारी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
उत्तरप्रदेश लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने लखनऊ के जौहरी से मांगी रंगदारी
हाईलाइट
  • इंटरनेट से और जानने के लिए कहा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में एक जाने-माने व्यवसायी और खुन-खुन जी ज्वैलर्स के मालिक को जेल में बंद पंजाब के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से फोन कर 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। ऐसा न करने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी। गौरतलब है कि बिश्नोई गिरोह का नाम पिछले साल जनवरी में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सामने आया था। ।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) (पश्चिम), चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा, खुन-खुन ज्वेलर्स के शिकायतकर्ता उत्कर्ष अग्रवाल ने भारतीय दंड संहिता के तहत चौक पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की है और बताया है कि फोन करने वाले ने उन्हें धमकी दी है कि अगर उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो परिणाम भुगतना पड़ेगा।

एडीसीपी ने कहा, शिकायतकर्ता ने कहा कि धमकी देने वाले ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ-साथ पंजाब के एक अन्य गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (कनाडा में स्थित) के नाम का उल्लेख किया, जिसका नाम मूसेवाला की हत्या के साथ भी जुड़ा हुआ है। शिकायतकर्ता ने कहा कि कॉलर ने उसे उसके बारे में इंटरनेट से और जानने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि पुलिस शिकायतकर्ता के फोन पर प्रदर्शित मोबाइल नंबर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

इसके पहले पिछले साल जून में में, सरोजनी नगर पुलिस सर्कल के तहत स्कूटर इंडिया लिमिटेड क्रॉसिंग पर मां अन्नपूर्णा ज्वेलरी स्टोर के मालिक जितेंद्र कुमार कन्नौजिया उर्फ गुड्डू के रूप में पहचाने जाने वाले एक अन्य जौहरी को 10 लाख रुपये की जबरन वसूली का फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को बराड़ के गिरोह का सदस्य बताया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 March 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story