भिलाई स्टील प्लांट में ब्लास्ट, 13 की मौत, आग में झुलसे शव पहचानना मुश्किल

Live: Explosion at Chhattisgarhs Bhilai steel plant, 9 dead, 14 injured
भिलाई स्टील प्लांट में ब्लास्ट, 13 की मौत, आग में झुलसे शव पहचानना मुश्किल
भिलाई स्टील प्लांट में ब्लास्ट, 13 की मौत, आग में झुलसे शव पहचानना मुश्किल
हाईलाइट
  • 14 कार्मिक गंभीर बताए जा रहे हैं
  • पाइप लाइन में आग लगने के कारण हुआ हादसा
  • हादसा मंगलवार को मेंटेनेंस के दौरान हुआ

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई में सेल (Steel Authority of India Limited) के स्टील प्लांट में ब्लास्ट होने से 13 कार्मिकों की मौत हो गई है, जबकि 15 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये हादसा मंगलवार को मेंटेनेंस के दौरान प्लांट के कोक ओवन की बैटरी क्रमांक-11 में पाइप लाइन में आग लगने से हुआ। मृतकों के शव बुरी तरह झुलस चुके हैं, उनकी पहचान करना भी मुश्किल हो रहा है। इस हादसे की रिपोर्ट इस्पात मंत्रालय ने तलब की है।

 

भिलाई इस्पात संयंत्र के पीआरओ विजय मैराल ने बताया कि घायल 15 कार्मिकों को सेक्टर-9 अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचा राहत दल बचाव कार्य में जुटा है। प्लांट की यूनियन के अधिकारी और कर्मचारी भी राहत कार्य में लगे हुए हैं। धमाका सुबह करीब 11 बजे के आसपास होना बताया जा रहा है। 

 
बता दें कि प्लांट के कोक ओवन में गैस सप्लाई करने वाली पाइप लाइन में मरम्मत के दौरान 2 विस्फोट हुए। प्लांट के आला अधिकारियों के अलावा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। सेक्टर 9 अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है। किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अस्पताल के बाहर पुलिस बल लगा दिया गया है। 

 

 

Created On :   9 Oct 2018 8:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story