पीएम मोदी ने छुए 91 साल की प्रस्तावक के पैर, जानिए कौन हैं यह महिला

पीएम मोदी ने छुए 91 साल की प्रस्तावक के पैर, जानिए कौन हैं यह महिला
हाईलाइट
  • इससे पहले वाराणसी में किया मेगा रोड शो।
  • नामांकन कक्ष में प्रवेश करते ही छुए 91 साल की प्रस्तावक के पैर।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया।

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने वाराणसी में मेगा रोड शो कर लोगों का अभिवादन किया, लेकिन सबसे खास रहा मोदी की अपने प्रस्तावकों से मुलाकात। प्रधानमंत्री ने नामांकन प्रक्रिया के दौरान चार प्रस्तावकों में से एक महिला प्रस्तावक के पैर भी छुए। दरअसल यह महिला पंडित मदन मोहन मालवीय की दत्तक पुत्री अन्नपूर्णा शुक्ला हैं।  91 वर्षीय अन्नपूर्णा शुक्ला के अलावा डोमराजा जगदीश चौधरी, कृषि वैज्ञानिक राम शंकर पटेल और संघ कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता प्रधानमंत्री के प्रस्तावक बने।

कौन हैं अन्नपूर्णा शुक्ला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना पर्चा भर दिया है। इसकी शुरूआत प्रधानमंत्री ने अपनी महिला प्रस्तावक और महिला पंडित मदन मोहन मालवीय की दत्तक पुत्री अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छूकर की। 91 साल की अन्नपूर्णा शुक्ला ने काशी महाविद्यालय में करीब 40 साल तक अपनी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी मेडिकल की पढ़ाई भी बीएचयू ही से की। इतनी बुजुर्ग अवस्था होते हुए भी वह हमेशा सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहती हैं। 

अन्नपूर्णा शुक्ला के पति बीएन शुक्ला गोरखपुर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति के साथ साथ रूस में भारत के राजनयिक भी रह चुके हैं। साल 1921 में शुरू हुए बीएचयू के वुमंस कॉलेज में गृह विज्ञान शिक्षा विभाग की शुरूआत कराने का श्रेय भी पूर्व प्रोफेसर अन्नपूर्णा शुक्ला को जाता है।

एक दिन पहले किया मेगा रोड शो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वाराणसी में मेगा रोड शो किया। रोड शो की शुरुआत काशी हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ की गई। विभिन्न मार्गों से होता हुआ ये रोड शो दशाश्वमेघ घाट पर पहुंचा। रोड शो में भारी जनसैलाब उमड़ा और इस दौरान गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश होती रही। पीएम ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकर किया। रोड शो के बाद पीएम ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती की।

Created On :   26 April 2019 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story