दैनिक भास्कर हिंदी: प्रत्यर्पण पर फैसले से पहले बोला माल्या, मैंने किसी के पैसे नहीं चुराए

December 10th, 2018

हाईलाइट

  • सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर ए साईं मनोहर कर रहे हैं नेतृत्व
  • अस्थाना के छुट्टी पर जाने के बाद साईं मनोहर को मिली थी जिम्मेदारी
  • लंदन की कोर्ट में चल रहा है शराब कारोबारी के खिलाफ मामला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बैंकों को हजारों करोड़ का चूना लगाकर विदेश फरार होने वाले विजय माल्या पर लंदन की कोर्ट में आज अंतिम फैसला आ सकता है। कोर्ट की कार्रवाई में शामिल होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) की टीम ब्रिटेन पहुंची है। सुनवाई के पहले माल्या ने कहा कि मैंने किसी का भी पैसा नहीं चुराया है। 

ब्रिटेन जाने वाली टीम का नेतृत्व सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर ए साईं मनोहर कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि लंबे समय से चल रही इस कार्रवाई में कोर्ट सोमवार को अपना फैसला सुना देगी। इस टीम का नेतृत्व पहले राकेश अस्थाना कर रहे थे, लेकिन आलोक वर्मा से हुए विवाद के बाद केंद्र सरकार ने अस्थाना को छुट्टियों पर भेज दिया था। इसके बाद जांच एजेंसियों की टीम साईं मनोहर के नेृत्व में ब्रिटेन गई है।

बता दें कि शराब कारोबारी ने इससे पहले अपने नाम के आगे से भगोड़ा शब्द हटवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। सोशल मीडिया पर ऐसी खबर भी वायरल हुई थी कि माल्या ने ट्वीट कर कहा था कि मुझसे पैसे ले लें। मैं अब इस बात को खत्म करना चाहता हूं। ईडी माल्या को भगोड़ा घोषित कर चुका है। पिछले कुछ दिनों से माल्या ब्रिटेन में ही है और फिलहाल जमानत पर बाहर है। 

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...