comScore

COVID19: मप्र में कोरोना से तीन की मौत, भोपाल में मिले 6 नए मरीजों में 4 तबलीगी जमात से संबंधित


हाईलाइट

  • कोरोना से मध्यप्रदेश में 10 से ज्यादा की मौत
  • छिंदवाड़ा जिले में 36 वर्षीय व्यक्ति ने गवाई जान
  • मप्र में अब तक 160 से ज्यादा मामले सामने आए

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में भी नोवल कोरोना (Novel Coronavirus) वायरस के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। शनिवार को राज्य में कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई, जबकि 6 नए मामले सामने आए हैं। इंदौर में दो और छिंदवाड़ा जिले में एक 36 साल के व्यक्ति ने कोरोना के कारण अपनी जान गवाई। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोविड-19 (COVID19) से मरने वालों का आंकड़ा 11 पर पहुंच गया है। भोपाल में सामने आए 6 नए केस के साथ राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 164 हो गई है। वहीं भोपाल में कोरोना संक्रमित पत्रकार और उसकी बेटी की सेहत में सुधार हुआ है और दोनों के नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और उन्हें एम्स से छुटटी दे दी गई है।

भोपाल के चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर सुधीर डेहरिया ने कहा, शहर में अब तक कोरोना के कुल 14 मामले सामने आए हैं। इनमें से 4 तबलीगी जमात से संबंधित और एक पुलिस कॉन्स्टेबल है। इन लोगों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

कोरोना से मप्र में 9वीं मौत छिंदवाड़ा में हुई
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा में कोरोना पीड़ित ने शनिवार की सुबह दम तोड़ा। छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताते हुए कहा, देश एवं प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इससे हमारा छिंदवाड़ा भी अछूता नहीं है पिछले 48 घंटों में दो मरीजों कोरोना संक्रमित मिलना और उसमे से एक की मौत होना चिंताजनक स्थिति है। उन्होंने जिले में संसाधनों की कमी न होने देने का वादा करते हुए कहा, मेरे द्वारा प्रशासन को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस महामारी से लड़ने के लिए जिले में संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी। साथ ही उन्होंने लोगों से घरों में ही रहने की अपील करते हुए कहा, मेरा आप सभी से अनुरोध है आप सभी घर पर रहे और सुरक्षित रहे हमारी सतर्कता और संयम ही इस महामारी को रोक सकते है। मैं हर परिस्थिति में आपके साथ हूं।

राज्य में अब तक 11 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें- इंदौर में सात, उज्जैन में दो और खरगोन, छिंदवाड़ा में एक-एक शामिल है। कोरोना के कुल 164 मामलों में- इंदौर में 112, भोपाल में 15, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, उज्जैन में 7, शिवपुरी व ग्वालियर में दो-दो, खरगोन व छिंदवाड़ा में एक-एक केस सामने आए।

संक्रमित पाए गए पत्रकार और उनकी बेटी डिस्चार्ज 
भोपाल में सबसे पहले कोरोना से संक्रमित पाई गई महिला और उसके पत्रकार पिता अब ठीक हो गए हैं। दोनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

गुजरात: 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रहे शख्स ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

कमेंट करें
cTxhC
कमेंट पढ़े
LAXMAN KUMAR THAKUR April 04th, 2020 11:29 IST

छिंदवाड़ा में आज एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत होने की जानकारी प्राप्त हुई "ईश्वर इनकी आत्मा को शांति प्रदान करें"