• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Madhya Pradesh Accident Many Dead And Several Injured in Road Accident in Guna Coronavirus lockdown migrant workers

दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र में सड़क हादसा: सागर में मजदूरों से भरा ट्रक पलटा, 6 की मौत, गुना में तीन ने गंवाई जान

May 16th, 2020

हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश के गुना में फिर हुआ सड़क हादसा
  • कम से कम तीन लोगों की मौत, कई घायल
  • सागर में ट्रक पलटा, यूपी के 6 मजदूरों की मौत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में सागर जिले के बंडा के पास शनिवार को प्रवासी मजदूरों से भरा एक ट्रक पलट गया। इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई, 16 मजदूर घायल हुए हैं। बताया जा रहा है, लोग महाराष्ट्र से अपने घर उत्तर प्रदेश जा रहे थे और रास्ते में ही हादसे का शिकार हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह ट्रक सागर से छतरपुर की ओर जा रहा था और सेमरा पुल के करीब अनियंत्रित होने के बाद पलट गया। यह हादसा बक्स्वाहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुआ है। सागर पुलिस ने बताया, हादसे में चार महिला और दो पुरुषों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल हुए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुना में फिर हुआ सड़क हादसा
वहीं गुना में भी शुक्रवार को सड़क हादसा हुआ, जिसमें कम से कम तीन मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा घायल हुए हैं। गुना में एक ट्रक की दो वाहनों से जोरदार भिड़ंत में घर वापसी कर रहे प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है। ये मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे। गुना बाइपास पर हुई इस सड़क दुर्घटना में करीब 14 लोग घायल भी हो गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Migrants Movement: औरंगाबाद हादसे पर SC ने कहा- अगर मजदूर ट्रैक पर सो जाए तो क्या कर सकते हैं?

गुना सड़क हादसे में यूपी के 8 मजदूरों की मौत
दरअसल लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे गरीब मजदूर लगातार अपने घर जाने की कोशिश में लगे हुए हैं और जगह-जगह हादसों का शिकार भी हो रहे हैं। इससे पहले बुधवार रात गुना में मजदूरों से भरे ट्रक और एक बस के बीच जोरदार टक्कर हो गई थी। जिससे करीब आठ मजदूरों की मौत हुई जबकि, 54 लोग घायल हुए थे। यूपी के सीएम योगी ने हादसे में जान गंवाने वाले यूपी के मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए 50,000 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था।

खबरें और भी हैं...