दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को बनाया राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का संयोजक

June 13th, 2019

हाईलाइट

  • बीजेपी ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को दी नई जिम्मेदारी
  • अब बीजेपी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का नेतृत्व करेंगे शिवराज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। शिवराज सिंह को पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया है। अब शिवराज सिंह चौहान पूरे देश में बीजेपी के सदस्यता अभियान का नेतृत्व करेंगे।  

अमित शाह की अध्यक्षता में गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राज्य प्रमुखों की बैठक हुई। इसी बैठक में पार्टी अध्यक्ष ने शिवराज को यह अहम जिम्मेदारी सौंपी। अमित शाह ने सदस्यता अभियान में उन राज्यों में फोकस करने को कहा है, जहां पार्टी स्थिति अभी भी कमजोर है। यह जिम्मेदारी मिलते ही शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मेन स्ट्रीम में आ गए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी।


बैठक के बाद दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भूपेंद्र यादव ने बताया, हम नए सदस्य बनाने का अभियान शुरू करने जा रहे हैं और इसके लिए पार्टी ने शिवराज चौहान को सदस्यता अभियान का संयोजक नियुक्त किया है। उनके साथ दुष्यंत गौतम, सुरेश पुजारी, अरुण चतुर्वेदी और शोभा सुरेंद्रन सहसंयोजक की भूमिका में होंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि, 2014 के बाद बीजेपी के सदस्यों की संख्या 11 करोड़ हुई और उनमें से 10 लाख से अधिक सदस्यों को विधिवत प्रशिक्षण भी दिया गया।