दैनिक भास्कर हिंदी: महंत नृत्य गोपाल दास ने 28 साल बाद किए रामलला के दर्शन

May 25th, 2020

हाईलाइट

  • महंत नृत्य गोपाल दास ने 28 साल बाद किए रामलला के दर्शन

अयोध्या, 25 मई (आईएएनएस)। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने सोमवार को 28 साल बाद रामलला के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने मंदिर के कार्यो का जायजा लिया।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के परिसर में पंहुचने पर ट्रस्ट सचिव चम्पत राय ने अंगवस्त्र से उनका स्वागत किया। पुजारी संतोष तिवारी ने साथ अध्यक्ष और उनके साथ गए मणिराम दास छावनी ट्रस्ट के सचिव पालु राम दास पंजाबी जी, संत जानकी दास और संत ब्रजमोहन दास ने रामलला की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर महंत नृत्य गोपालदास ने कहा, आज मैंने रामलला के दर्शन किए, बहुत ही सुखद अनुभूति हुई।

भूमि समतलीकरण के दौरान निकले मंदिर के अवशेषों पर उन्हों कहा कि राममंदिर पहले भी था, आज भी है। बाबरी मस्जिद कभी नहीं थी। इन सबूतों से उन लोगों को करारा जवाब भी मिल गया है। उन्होंने कहा कि आज से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया। समतलीकरण उसी का प्रथम चरण है।

अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि रामभक्त शीघ्र ही रामलला के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर निर्माण के लिए किए जा रहे कार्यो में जल्द ही तेजी लाई जाएगी। योग्य और अनुभवी श्रमिकों के साथ ही शिल्पकारों की टीम सम्पूर्ण परिसर को सुंदर और रमणीक बनाएगी।

इससे पहले, ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल ने रामलला को अपने आश्रम में निर्मित लड्डुओं का भोग प्रसाद समर्पित किया। दर्शन के बाद परिसर में चल रहे समतलीकरण और उससे निकलने वाले पुरातात्विक अवशेषों का अध्यक्ष को निरीक्षण कराया गया।

गौरतलब है कि 11 मई से लगातार परिसर में समतलीकरण किया जा रहा है। इस दौरान अनेक पत्थरों का निकलना समाज में कौतूहल का विषय बना रहा। इस दौरान विहिप के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह, पंकज, अशोक तिवारी, शरद शर्मा भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...