किसानों ने फिर दिखाई एकता, दिल्ली बॉर्डर पर हुई महापंचायत, टिकैत ने कहा- केंद्र सरकार को करनी होगी बातचीत 

आंदोलन के 1 साल पूरे किसानों ने फिर दिखाई एकता, दिल्ली बॉर्डर पर हुई महापंचायत, टिकैत ने कहा- केंद्र सरकार को करनी होगी बातचीत 
हाईलाइट
  • MSP पर गारंटी को लेकर कानून बने- राकेश टिकैत

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले एक साल से जारी है। आज आंदोलन की पहली बरसी पर किसान महापंचायत का आयोजन दिल्ली बॉर्डर पर हुआ, जहां बड़ी संख्या में किसान पहुंचे। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि, हम केंद्र सरकार से बातचीत करना चाहते है और सरकार बातचीत के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में समाधान नहीं निकेलगा। क्योंकि सरकार से बातचीत के बगैर आंदोलन खत्म नहीं होगा। 

बता दें कि, गाजीपुर, सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान एकजुट हुए है और उन्होंने एक बार फिर अपना शक्तिप्रदर्शन दिखाया था। गुरुनानक जयंती के अवसर पर जब पीएम मोदी ने कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की थी तो, लगा कि, किसान अब आंदोलन खत्म कर देंगे और अपने घर वापस लौट जाएंगे। कुछ वक्त ऐसे हुआ भी। लेकिन, आज की महापंचायत ने इस तस्वीर को पूरी तरह साफ कर दिया और दिखा दिया कि आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ और ये अब भी जारी है।

क्या कहा राकेश टिकैत ने
किसान नेता राकेश टिकैत ने कि, वो सरकार से बातचीत करना चाहते है। और जब तक सरकार बात करने को तैयार नहीं होती तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा। एबीपी न्यूज की खबर के अनुसार, राकेश टिकैत ने कहा कि, जब तक एमएसपी की गारंटी सरकार कानूनी तौर पर नहीं देती और मारे गए किसानों के परिवार को मुआवजा नहीं मिल जाता, तब तक हम पीछे नहीं हटेंगे। 

MSP गारंटी कानून, आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवार को मुआवजा, अजय टेनी और किसानों पर चल रहे मुकदमें इन सब का जवाब किसान सरकार से मांगना चाहते है। राकेश टिकैत ने कहा कि, हम एक ट्रैक्टर रैली भी निकालेंगे और यहां से 30 ट्रैक्टर जाएंगे। 
 

Created On :   26 Nov 2021 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story