दैनिक भास्कर हिंदी: ममता ने पीएम मोदी से मांगे एयरस्ट्राइक के सबूत, पूछा- कितने आतंकी मारे गए?

March 1st, 2019

हाईलाइट

  • ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाक में किए गए एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं।
  • ममता ने कहा कि एयरस्ट्राइक करने के बाद पीएम ने कोई भी सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई।
  • ममता ने कहा कि विपक्षी पार्टी होने के नाते हम ऑपरेशन का विवरण जानना चाहते हैं।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाक में किए गए एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं। ममता ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि एयरस्ट्राइक करने के बाद पीएम ने कोई भी सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई। पुलवामा में हुए आतंकी हमले और पाकिस्तान स्थित जैश के ठिकानों पर किए गए एयरस्ट्राइक पर एक तरफ जहां पूरा देश एकजुट है। वहीं दूसरी तरफ सीएम ममता बनर्जी ने यह शर्मनाक बयान दिया है। 

 

 

ममता ने कहा, हवाई हमले के बाद पीएम ने किसी भी पार्टी से मुलाकात नहीं की। विपक्षी पार्टी होने के नाते हम ऑपरेशन का विवरण जानना चाहते हैं। हम यह जानना चाहते हैं कि कौन सी जगह बम गिराया गया और वहां कितने लोग मारे गए। मैं विदेशी मीडिया की एक रिपोर्ट पढ़ रही थी। उसमें ऐसा बताया गया कि किसी एक व्यक्ति की भी मौत नहीं हुई है। वहीं कुछ मीडिया हाउसों ने कहा कि सिर्फ एक की मौत हुई है। हम इस बारे में पूरा विवरण जानना चाहते हैं।

ममता ने पीएम मोदी पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जवानों के साथ ऐसा कोई कैसे कर सकता है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में सभी विपक्षी पार्टियों ने एक बयान जारी किया था। राहुल ने कहा था कि बीजेपी नेता जवानों के बलिदान का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार की अलसुबह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों पर बम गिराए थे, जिसमें करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इसके बाद विदेश सचिव वीके गोखले ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी थी। गोखले ने बताया भारतीय वायुसेना ने बालाकोट पर हमला किया।

ऑपरेशन में जैश के आतंकी, ट्रेनर और कमांडर मारे गए। विदेश सचिव ने बताया कि जैश के बालाकोट कैंप पर एयर स्ट्राइक की गई, जिसमें कमांडर मौलाना यूसुफ अजहर ट्रेनिंग कैंप चला रहा था। स्ट्राइक में किसी भी सिविलियन को नुकसान नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...