दैनिक भास्कर हिंदी: कोयला माफिया के आरोपों को साबित करें पीएम मोदी या कान पकड़कर 100 बार उठक-बैठक करें : ममता

May 9th, 2019

हाईलाइट

  • ममता बनर्जी ने एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है
  • ममता ने कहा है कि पीएम मोदी को 100 बार कान पकड़कर उठक-बैठक करना होगा
  • ममता बंगाल के बांकुरा में एक रैली को संबोधित कर रही थीं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। ममता ने कहा है कि अगर पीएम मोदी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के किसी भी नेता के कोयला माफियाओं के साथ संबंध होने के आरोपों को साबित करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें 100 बार कान पकड़कर उठक-बैठक करना होगा।

ममता ने पश्चिम बंगाल के बांकुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैं पीएम मोदी को चुनौती देती हूं कि अगर आप अपने आरोपों को साबित करने में कामयाब रहते हैं कि हममें से कोई भी कोयला माफिया का हिस्सा है, तो मैं अपने सभी 42 उम्मीदवारों के नाम वापस ले लूंगी। यदि आप झूठ बोल रहे हैं, तो आपको अपने कान पकड़ना होगा और जनता के सामने सौ बार उठक-बैठक करना होगा।

ममता ने कहा, पुरुलिया प्राकृतिक संसाधनों से संपन्न है। राज्य की पिछली सरकारों ने यहां माफिया राज स्थापित किया था। वहीं तृणमूल सरकार ने माफियाओं को अपनी गतिविधियों का हिस्सा बना लिया है और उन्हें गलत काम करने से रोका है। उन्होंने कहा, कोयला मंत्रालय केंद्र सरकार के तहत इन कोयला खानों को नियंत्रित करती है और खानों की देखभाल सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) द्वारा की जाती है।

ममता ने कहा, हमारे नहीं बल्कि बीजेपी के लोग कोयले के अवैध कारोबार में शामिल हैं। पीएम मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह का नाम लिए बगैर ममता ने कहा कि देश दुर्योधन और दु:शासन द्वारा चलाया जा रहा है। पीएम मोदी को थप्पड़ मारने वाले बयान पर सफाई देते हुए ममता ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। सीएम ने दावा किया कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि वह मोदी को थप्पड़ मारेंगी।

ममता ने कहा, पीएम मोदी मुझ पर आरोप लगा रहे हैं कि मैंने उन्हें थप्पड़ मारने को लेकर बयान दिया है। अरे मैंने लोकतंत्र के थप्पड़ के बारे में बात की थी। आप मेरी भाषा को समझने की कोशिश करें। मैं आपको थप्पड़ क्यों मारूं? मैं उस तरह की व्यक्ति नहीं हूं। मैं लोकतंत्र को ही सबकुछ समझती हूं। लोकतंत्र के थप्पड़ का मतलब जनादेश है, जो कि जनता के वोट से तय होगा।

इससे पहले बंगाल के डेबरा में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा था कि अगर मोदी इस बार लोकसभा चुनाव जीत जाते हैं, तो वह संविधान को नष्ट कर देंगे। ममता ने कहा कि मोदी के चुनाव जीतने पर अगली बार से कोई चुनाव नहीं हो पाएंगे। वहीं मंगलवार को ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैंने ऐसा झूठा प्रधानमंत्री नहीं देखा। चुनाव आते ही वह राम नाम जपने लगते हैं। ममता ने कहा था कि जब पीएम बंगाल आकर तृणमूल कांग्रेस की बुराई करते हैं, तो मुझे उन्हें थप्पड़ मारने का मन करता है।