दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम बनना नहीं, BJP के खिलाफ सभी दलों को एकजुट करना है लक्ष्य : ममता बनर्जी

August 2nd, 2018

हाईलाइट

  • विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने में लगी हुई हैं ममता बनर्जी।
  • बीजेपी के खिलाफ अन्य दलों को लामबंद करने के सिलसिले में ममता ने की अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात।
  • दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर हैं ममता बनर्जी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पिछले दो दिनों से दिल्ली में अपना डेरा जमाए हुए है। वे असम NRC के फाइनल ड्राफ्ट को लेकर तो केन्द्र पर लगातार हमले कर ही रही हैं। इसके साथ ही वे विपक्षी दलों को भी बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने में लगी हुई हैं। इस क्रम में आज (बुधवार) उन्होंने विभिन्न दलों के नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वे ये सब किसी पद की लालसा में नहीं कर रही हैं बल्कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए कर रही हैं।

ममता ने कहा, 'मैं पीएम पद का लालच नहीं रखती और न ही मैं इस रेस में हूं। मैं चाहती हूं कि अगले आम चुनाव में सभी विपक्षी दल एकमत होकर बीजेपी के खिलाफ खड़े हों। सभी दलों को बीजेपी की क्रूर नीतियों के खिलाफ एकजुट करना ही मेरा लक्ष्य है।'

बीजेपी के खिलाफ अन्य दलों को लामबंद करने के सिलसिले में ममता ने सोनिया और राहुल गांधी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि बीजेपी हाईकमान यह अच्छी तरह से समझ चुका है कि 2019 चुनाव वह नहीं जीतेंगे। उन्होंने कहा, 'सोनिया और राहुल से मुलाकात में हमने वर्तमान राजनीति पर चर्चा की। भविष्य में सभी विपक्षी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर भी बातचीत हुई। हमने असम में NRC के फाइनल ड्राफ्ट को लेकर भी आपस में चर्चा की।'

 


इससे पहले ममता बनर्जी ने कर्नाटक भवन में जेडीएस लीडर और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवीगौड़ा से मुलाकात की। वहीं शिवसेना सांसद संजय राऊत से वे संसद परिसर में मिलीं। संसद परिसर में ममता ने सपा सांसद जया बच्चन, कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात की।
 


अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर ममता ने मंगलवार को भी कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। उन्होंने मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बीजेपी के असंतुष्ट सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व केंद्रीय मंत्रियों यशवंत सिन्हा और राम जेठमलानी से मुलाकात की थी।