दैनिक भास्कर हिंदी: VIDEO: रिक्शा चालक के इस काम से इम्प्रेस हुए आनंद महिंद्रा, दे दिया जॉब का ऑफर

April 26th, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना से बचने के लिए बदला ई-रिक्शा का डिजाइन
  • आनंद महिंद्रा ने रिक्शा चालक को दिया जॉब का ऑफर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहने के साथ ही लोकप्रिय बिजनेसमैन हैं। अधिकांश वे अपने ट्वीट्स को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। कोरोना संक्रमण के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए देश में लागू लॉकडाउन के बीच आनंद महिंद्रा एक रिक्शा चालक के काम से प्रभावित होकर ट्विटर पर उसका वीडियो शेयर किया है। कोरोना से खुद को और सवारियों को बचाने के लिए निकाली गई ड्राइवर की तरकीब से आनंद महिंद्रा इतना इम्प्रेस हो गए कि, उसे जॉब का ऑफर तक दे डाला।

COVID-19: मप्र में संक्रमितों की संख्या 2 हजार पार, इन जिलों में लॉकडाउन में कोई छूट नहीं

दरअसल देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। वहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल खतरनाक साबित हो सकता है। वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना बेहद जरूरी है। ऐसे में एक ई-रिक्शा चालक ने अपने रिक्शे की डिजाइन को ही बदल दिया। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियम फॉलो होते हैं। रिक्शे की डिजाइन देखकर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी इस शख्स की तारीफ की।

आनंद महिंद्रा क्यों हुए इस बच्चे के मुरीद, करना चाहते हैं हायर

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए ई-रिक्शा का डिजाइन बनाया गया है। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर रिक्शे का वीडियो भी शेयर किया है। रिक्शे को ऐसे बनाया गया है कि, कोई भी सवारी एक दूसरे को टच नहीं कर पाएगी। रिक्शा में चालक समेत पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं। हर सवारी के बैठने के लिए अलग सेक्शन तैयार किया गया है। 

आनंद महिंद्रा रिक्शा चालक के इस अनोखे आइडिया से प्रभावित हो गए। उन्होंने ट्विटर पर ऑटो चालक के इस आइडिया को शेयर करते हुए ड्राइवर को रिसर्च एंड डिवेलपमेंट टीम में बतौर एडवाइजर अपॉइंट करने की इच्छा जाहिर की है।उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, हमारे देश के लोगों की तेजी से नया खोजने और नई परिस्थितियों में ढल जाने की क्षमता देख मैं हमेशा हैरान रह जाता हूं।

 

 

 

खबरें और भी हैं...